इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T20I में घातक गेंदबाजी के बाद युवा खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया, WPL के अनुभव का किया जिक्र 

India Australia Cricket
श्रेयांका पाटिल डेब्यू सीरीज में छाप छोड़ने में कामयाब रहीं

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T20I में भारतीय गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन रहा, जिसमें श्रेयांका पाटिल (Shreyanka Patil) ने भी अहम भूमिका निभाई। इस सीरीज के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाली श्रेयांका ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब जीता। युवा खिलाड़ी ने अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए WPL और भारत ए के अनुभव को भी श्रेय दिया।

श्रेयांका पाटिल ने WPL के उद्धघाटन संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए काफी प्रभावित किया था और इसके बाद उन्हें हाल ही में भारत ए की टीम में भी मौका मिला था, जिसने इंग्लैंड ए के खिलाफ तीन टी20 मुकाबले खेले थे। प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण ही श्रेयांका को मुख्य टीम में जगह मिली और इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मुकाबले में उन्हें डेब्यू का भी मौका मिला था।

रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। भारतीय गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के कारण इंग्लिश टीम के लिए एक समय 100 का स्कोर भी संभव नहीं लग रहा था लेकिन कप्तान हीदर नाइट के अर्धशतक की मदद से टीम 126 के स्कोर तक पहुँचने में सफल रही। जवाब में भारतीय टीम ने एक ओवर शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मुकाबले में श्रेयांका पाटिल ने चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 3 अहम विकेट झटके।

मैच के बाद, 21 वर्षीय श्रेयांका ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा,

मैं बहुत खुश हूं क्योंकि यह पहली बार है जब मुझे तीन विकेट मिल रहे हैं। मेरे कोच और माता-पिता देख रहे हैं। प्रदर्शन जारी रखना पसंद है। डब्ल्यूपीएल और भारत ए के साथ मुझे जो अनुभव मिला वह महत्वपूर्ण था।

श्रेयांका पाटिल ने अपनी अनुभवी साथी गेंदबाज दीप्ति शर्मा को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने उन्हें लगातार प्रोत्साहित किया। इसके अलावा उन्होंने अपने तीनों विकेटों को पसंदीदा बताया और कहा कि किसी एक को नहीं चुन सकती। श्रेयांका ने कहा,

योगदान देकर खुश हूं। दीप्ति के साथ मिलकर गेंदबाजी करना मेरे लिए बहुत बड़ा अनुभव है, वह मेरा समर्थन कर रही हैं, मैदान के अंदर और बाहर बात कर रही हैं। यात्रा के लिए उत्सुक हूं। मैंने तीनों विकेटों का लुत्फ उठाया। एक गेंदबाज के रूप में, आप हमेशा विकेट लेने की कोशिश करते हैं, एक को सर्वश्रेष्ठ के रूप में चुनना मुश्किल होता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar