श्रेयस अय्यर: बेमिसाल बल्लेबाज व शानदार कप्तान

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई
श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए यह साल कप्तान के तौर पर तो शानदार रहा है साथ ही उन्होंने एक बल्लेबाज के रूप में टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया है। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली अंक तालिका में सबसे ऊपर स्थान बनी हुई है। टीम ने 8 में से 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है, तो केवल 2 में ही पराजय का सामना किया है। बल्लेबाजी में उन्होंने आगे बढ़कर टीम का साथ निभाया है। श्रेयस अय्यर ने अभी तक खेले 8 मैचों में 298 रन बनाएं है और सबसे ज्यादा रन बनाने की सूचि में वह चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी पर एक नजर:

पिछले साल से ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते आ रहे है श्रेयस अय्यर का फॉर्म आईपीएल में भी बरक़रार है। श्रेयस अय्यर ने दिल्ली के मध्यक्रम की जिम्मेदारी अपने कन्धों पर उठाई हुई है। मैच दर मैच वह लाजवाब बल्लेबाजी कर रहे हैं। अभी तक हुए 8 मुकाबलों में उन्होंने 300 के करीब रन बना लिए हैं, जिसमें 2 शानदार अर्धशतक शामिल है। इस दौरान अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 88 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी। अय्यर का यह फॉर्म दिल्ली के लिए आगामी मैचों में भी काम आने वाला है।

कप्तान के तौर पर भी खरे उतरे श्रेयस अय्यर

2018 में श्रेयस अय्यर को दिल्ली टीम का पूर्णरूप से कप्तान बनाया गया था। आईपीएल 2019 में अय्यर की कप्तानी का जलवा देखने को मिला और टीम को उन्होंने प्लेऑफ्स तक पहुँचाया। पिछले सीजन वह ख़िताब लेने से जरुर चूके लेकिन इस साल दिल्ली की टीम को उन्होंने एक लेवल और ऊपर कर दिया है। इस साल दिल्ली कैपिटल्स अलग ही रंग में नजर आ रही है और ख़िताब की प्रबल दावेदार भी है। किसी भी टीम के पास दिल्ली की बल्लेबाजी, फील्डिंग और गेंदबाजी में का कोई तोड़ नजर नहीं आया है। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now