BCCI कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जाने के बाद पहली बार मैदान में उतरे श्रेयस अय्यर, नहीं बना पाए ज्यादा रन 

श्रेयस अय्यर सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए
श्रेयस अय्यर सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए

बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किए जाने के बाद टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पहली बार मैदान में उतरे। वो मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के सेमीफाइनल में खेल रहे हैं। हालांकि मैदान में उनकी वापसी उतनी अच्छी नहीं रही और वो पहली पारी में पूरी तरह से फ्लॉप हो गए।

श्रेयस अय्यर ने इंजरी का हवाला देकर मुंबई के लिए क्वार्टरफाइनल मुकाबला नहीं खेला था। हालांकि उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के लिए खुद को उपलब्ध बताया था। इसके बाद उन्हें मुंबई के स्क्वाड में शामिल किया गया और प्लेइंग इलेवन में भी जगह दी गई।

श्रेयस अय्यर सिर्फ 3 रन बनाकर हुए आउट

हालांकि श्रेयस अय्यर पहली पारी में ज्यादा रन नहीं बना पाए और फ्लॉप रहे। वो सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर 39वें ओवर में बैटिंग के लिए क्रीज पर आए थे। वो छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उनके क्रीज पर आते ही तमिलनाडु के तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने बाउंसर के साथ उनका स्वागत किया। इसके बाद 41वें ओवर की पहली गेंद पर संदीप वारियर के ही खिलाफ वो बोल्ड हो गए।

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर को इस बार बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया है। अय्यर भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और इसी वजह से उनसे उम्मीद की जा रही थी कि वह रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। बीसीसीआई ने साफ निर्देश दिया था कि जो खिलाड़ी टीम में नहीं हैं और फिट हैं, वो डोमेस्टिक मैच खेलें। हालांकि श्रेयस अय्यर ने इंजरी का हवाला देकर क्वार्टरफाइनल मैच में हिस्सा नहीं लिया। बाद में एनसीएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अय्यर पूरी तरह फिट थे। माना जा रहा है कि इसी वजह से बीसीसीआई ने इन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता