Create

श्रेयस अय्यर ने भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने को लेकर दिया बड़ा बयान 

श्रेयस अय्यर मार्च में चोटिल होने के बाद कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे
श्रेयस अय्यर मार्च में चोटिल होने के बाद कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे

हर क्रिकेट खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए सबसे मुश्किल माने जाने वाले टेस्ट प्रारूप में शिरकत करे। कुछ ऐसा ही सपना भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का भी है। अय्यर मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में चोटिल होने के बाद आईपीएल (IPL 2021) और श्रीलंका दौरे से भी बाहर हो गए थे। श्रेयस अय्यर अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और अब वो मैदान पर वापसी की तैयारियों में जुटे हुए हैं। हालांकि आईपीएल के इस सीजन के स्थगित होने के बाद अब अय्यर इसके दूसरे चरण में खेलते हुए नजर आएंगे। अय्यर का मानना है कि वह जल्द ही टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे और इस प्रारूप में खेलने उनके लिए काफी मजेदार होगा।

श्रेयस अय्यर भारत के लिए वनडे और टी20 में काफी मैच खेल चुके हैं लेकिन अभी उनका भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में खेलने का सपना अधूरा है। बात की जाए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अय्यर के प्रदर्शन की तो उनके आंकड़े काफी जबरदस्त हैं। अय्यर ने 54 मैचों 52.18 की बेहतरीन औसत 4592 रन बनाये हैं।

स्पोर्ट्स टुडे के हवाले से अय्यर ने टेस्ट टीम में जगह बनाने को लेकर कहा कि उनके पास टेस्ट स्क्वॉड में जगह बनाने की काबिलियत है।

"हां बहुत ज्यादा। जब भी मैं भारतीय क्रिकेट टीम का इंस्टाग्राम पेज खोलता हूं तस्वीरें (टेस्ट टीम की) देखता हूं, तो मुझे भी लगता है कि रेड बॉल टीम का हिस्सा बनूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरा करियर रेड बॉल की क्रिकेट से शुरू हुआ। मेरा रणजी ट्रॉफी और इंडिया ए का करियर काफी अच्छा रहा है। निजी तौर पर मुझे लगता है कि मैं टेस्ट टीम का हिस्सा बन सकता हूं और उन्हें लगातार कंसिस्टेंट रहने में मदद कर सकता हूं, जैसा कि वे अभी हैं।"

आईपीएल 20201 के दूसरे चरण से वापसी करेंगे अय्यर

श्रेयस अय्यर इन दिनों यूएई में हैं और वहां पर लगातार अभ्यास में जुटे हुए हैं। अय्यर आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे लेकिन वो दूसरे चरण में टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट ने अभी इस बात की घोषणा नहीं की है कि वापसी के बाद अय्यर को फिर से कप्तान बनाया जायेगा या फिर ऋषभ पंत ही बाकी मैचों में कप्तानी करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment