प्रमुख सेमीफाइनल मैच के लिए टीम का हुआ ऐलान, श्रेयस अय्यर समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

India  v England - 1st Test Match: Day Two
India v England - 1st Test Match: Day Two

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के सेमीफाइनल मैच के लिए मुंबई की टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी जगह मिली है, जिन्होंने इंजरी की वजह से क्वार्टरफाइनल मैच नहीं खेला था। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ और मुशीर खान जैसे खिलाड़ी मुंबई की 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

मुंबई को रणजी ट्रॉफी में अपना सेमीफाइनल मैच तमिलनाडु के खिलाफ खेलना है। ये मुकाबला 2 मार्च से खेला जाएगा। मुंबई ने इस मुकाबले के लिए अपनी मजबूत टीम का ऐलान किया है और इसी कड़ी में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। अय्यर ने इससे पहले इंजरी का हवाला देकर क्वार्टरफाइनल मैच में नहीं खेलने का फैसला किया था। इसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। कहा ये जा रहा था कि श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने डोमेस्टिक मुकाबला नहीं खेला।

श्रेयस अय्यर को मिली टीम में जगह

श्रेयस अय्यर को इस टीम में सूर्यांश शेडगे की जगह शामिल किया गया है, जिनका प्रदर्शन क्वार्टरफाइनल मैच में अच्छा नहीं रहा था। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज राजू कुलकर्णी की अगुवाई में सेलेक्शन कमेटी ने इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और मुशीर खान जैसे प्लेयर्स को भी चुना है। मुशीर खान ने हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था और वो सरफराज खान के भाई हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप से लौटने के बाद मुशीर मुंबई के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे हैं।

आपको बता दें कि मुंबई ने अभी तक 41 बार रणजी ट्रॉफी का टाइटल जीता है और वो अब अपने 42वें टाइटल से सिर्फ दो कदम दूर हैं। टीम चाहेगी कि सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में जगह बनाई जाए और टाइटल के लिए मजबूत दावेदारी पेश की जाए।

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए मुंबई की टीम

अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल, मुशीर खान, प्रसाद पवार, हार्दिक तैमोर, शार्दुल ठाकुर, शम्स मुलानी, तनुष कोटियान, आदित्य धूमल, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, रॉयस्टन डायस और धवल कुलकर्णी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता