Create

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के लिए शुरू की अपनी तैयारियां, टूर्नामेंट से पहले फिट होने की उम्मीद

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर
सावन गुप्ता

आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पूरी तरह से फिट रहने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। श्रेयस अय्यर ने मुंबई के बीकेसी फैसिलिटी में दिग्गज कोच प्रवीण आमरे के साथ पांच दिन पहले ही अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इससे पहले श्रेयस अय्यर फिटनेस की वजह से ही रॉयल वनडे कप से बाहर हो गए थे। वो लंकाशायर की तरफ से इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले थे।

प्रवीण आमरे ने पृथ्वी शॉ की बैटिंग पर काम करके उनकी खोई हुई फॉर्म वापस हासिल करने में काफी मदद की थी। इसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़े थे और श्रेयस अय्यर की ट्रेनिंग पर काम कर रहे थे। अय्यर 31 जुलाई तक प्रवीण आमरे के साथ ट्रेनिंग करेंगे और उसके बाद उन्हें बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करना होगा।

श्रेयस अय्यर को लेकर आई बड़ी जानकारी

क्रिकबज्ज से खास बातचीत में फ्रेंचाइज से जुड़े एक सोर्स ने श्रेयस अय्यर को लेकर ये बड़ी जानकारी दी। क्रिकबज्ज से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

श्रेयस अय्यर अभी ज्यादातर इंडोर प्रैक्टिस ही कर रहे हैं क्योंकि बाहर जाने की इजाजत नहीं है। इसके अलावा मुंबई में बारिश भी हो रही है। जिस तरह का प्रोग्रेस श्रेयस अय्यर ने पिछले 5 दिनों के दौरान दिखाया है उसे देखकर लगता है कि यूएई में 19 सितंबर से होने वाले आईपीएल के दूसरे फेज के लिए वो पूरी तरह से उपलब्ध रहेंगे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर का कन्धा डिसलोकेट हो गया था। चोट के बाद सर्जरी के लिए श्रेयस अय्यर आईपीएल से बाहर हो गए थे और ऋषभ पन्त को उनकी जगह कप्तान बनाया गया था। हालांकि अब वह वापस आएंगे, तो शायद एक बार फिर से दिल्ली की कमान संभाल लेंगे। आईपीएल का दूसरा चरण सितम्बर में शुरू होगा।

श्रेयस अय्यर का पूरी तरह से फिट होना ना उनकी आईपीएल टीम बल्कि भारतीय टीम के लिए भी काफी जरूरी है। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए उनका फिट होना टीम के लिए अहम है क्योंकि मिडिल ऑर्डर के वो एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं और उनके पास काफी अनुभव है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...