श्रेयस अय्यर ने बताया कि वो क्यों शतक लगाने के तुरंत बाद आउट हो गए थे...वर्ल्ड कप के लिए नहीं है अच्छा संकेत

India Australia Cricket
श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन तरीके से शतक लगाया

भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बेहतरीन तरीके से शतक लगाया और एक जबरदस्त पारी खेली। हालांकि शतक लगाने के तुरंत बाद वो आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने इसको लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वो अपने बैट के ग्रिप को सही तरह से पकड़ ही नहीं पा रहे थे और इसी वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

श्रेयस अय्यर की अगर बात करें तो वो काफी समय तक इंजरी का शिकार रहे। वो चोट की वजह से आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे और सीधे एशिया कप में उन्होंने वापसी की। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खेलने का मौका मिला लेकिन वो ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भी वो ज्यादा रन नहीं बना सके थे। हालांकि दूसरे वनडे में उन्होंने कोई गलती नहीं की और बेहतरीन शतक लगाया। श्रेयस अय्यर ने 90 गेंद पर 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 105 रनों की पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैं अपने बल्ले को सही तरह से नहीं पकड़ पा रहा था - श्रेयस अय्यर

हालांकि अय्यर ने शतक लगाने के बाद बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और आउट हो गए। ऐसा लग रहा था कि वो थोड़े इंजरी का शिकार हैं। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

मैं इस वक्त अच्छा महसूस कर रहा हूं क्योंकि मैंने बैटिंग के बाद लगभग 30 ओवर फील्डिंग भी की। मुझे काफी क्रैम्प आ रहे थे। मैं अपने बैट का ग्रिप ही नहीं पकड़ पा रहा था। यहां तक कि जिस गेंद पर मैंने गेंदबाज को कैच थमाया था और बाद में नॉट आउट हुआ था, उस पर भी जैसे ही सीन एबॉट ने गेंद डाली, मेरा हाथ फंस गया और मैंने उस शॉट को बॉटम हैंड से खेला था। इसके अलावा अंपायर्स ने मुझे इशारा कर दिया था कि अब मैं दोबारा फिजियो नहीं बुला सकता हूं। इसलिए मैं उस वक्त काफी परेशान हो गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता