मैंने बुमराह से कहा था कि वो डेथ ओवरों में मुझसे गेंदबाजी कराएं, श्रेयस अय्यर का बयान

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले (IND vs SL) के दौरान एक मजेदार वाकये का खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैदान के बाहर चले गए थे तो उन्होंने कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से गेंदबाजी की मांग की थी। श्रेयस अय्यर के मुताबिक वो डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन बुमराह ने उनकी बात नहीं मानी।

दरअसल बड़े टार्गेट का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम ने शुरूआत में ही अपने विकेट गंवा दिए और मुकाबले से बाहर हो गई। इसी वजह से आखिर के कुछ ओवरों में दीपक हूडा और वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी भी करवाई गई। वहीं श्रेयस अय्यर ने कहा है कि वो भी गेंदबाजी करना चाहते थे।

मैंने बुमराह को रिश्वत देने की कोशिश की थी - श्रेयस अय्यर

मैच के बाद अय्यर ने कहा कि उन्होंने बुमराह से बात की थी कि क्या वो गेंदबाजी कर सकते हैं। अय्यर ने कहा,

मैं गेंदबाजी करने के लिए तैयार था। 16वें ओवर के आस-पास जब रोहित शर्मा मैदान से बाहर गए थे तो उन्होंने पहले ही बुमराह को बता दिया था कि तुम्हें किन-किन गेंदबाजों से गेंदबाजी कराने की जरूरत है। मैंने बुमराह को रिश्वत देने की कोशिश की थी (हंसते हुए) लेकिन ये काम नहीं आया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 62 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस बड़े टार्गेट के सामने श्रीलंका की टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई। टीम 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान इशान किशन ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 56 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 89 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता