श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम का अगला कप्तान बनाए जाने के सवाल पर पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर के टेस्ट करियर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने
श्रेयस अय्यर के टेस्ट करियर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टेस्ट क्रिकेट में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की बल्लेबाजी क्षमता पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि श्रेयस वनडे और टी20 में तो काफी अच्छा कर रहे हैं लेकिन टेस्ट मैचों में अभी भी उन्हें अपने आपको साबित करना बाकी है। वो उस तरह का परफॉर्मेंस नहीं दे पाए हैं जैसा उनसे उम्मीद की जा रही थी।

श्रेयस अय्यर की अगर बात करें तो इंजरी की वजह से वो काफी लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं। वो पीठ के निचले हिस्‍से में चोट के कारण अप्रैल से ही मैदान से दूर हैं। उन्‍होंने अपनी सर्जरी कराई है। श्रेयस अय्यर ने मई में लंदन में सर्जरी कराई थी और इसी वजह से वो आईपीएल और डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में हिस्‍सा नहीं ले सके थे और उनके वर्ल्ड कप से भी बाहर होने की संभावना जताई जा रही है।

श्रेयस अय्यर को लेकर आकाश चोपड़ा की बड़ी प्रतिक्रिया

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि क्या श्रेयस अय्यर को भारत का अगला टेस्ट कप्तान होना चाहिए ? इसके जवाब में उन्होंने कहा,

श्रेयस अय्यर काफी अच्छे प्लेयर हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू में शतक लगाया था और दूसरी पारी में भी रन बनाया था। हालांकि मेरी राय में एक टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर अभी भी उनके अंदर काफी सुधार करना बाकी है। उन्होंने बांग्लादेश में काफी अच्छा खेला था और स्पिन को काफी बेहतरीन तरीके से वो खेलते हैं इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि दो चीजें हैं जो उनका करियर तय कर सकती हैं। शॉर्ट बॉल और स्विंग होती गेंद के खिलाफ उन्हें अपना गेम सुधारना होगा। गेंद जब बाउंसर होती है या फिर स्विंग होती है तो उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने अभी तक कुल मिलाकर 9 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 632 रन बना चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now