रोहित शर्मा के बाद इन दो प्लेयर्स को बनाना चाहिए टेस्ट टीम का कप्तान, युवा खिलाड़ियों को लेकर आई प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा इस वक्त भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान हैं
रोहित शर्मा इस वक्त भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान हैं

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद भारत की टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन हो, इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तानी के लिए दो विकल्प काफी शानदार हैं जो गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कप्तानी के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

साउथ अफ्रीका टूर के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान हो चुका है। रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के बाद मैदान में वापसी करेंगे और वो टीम के उप कप्तान होंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह 1.5 साल बाद टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे और उन्हें टीम इंडिया का उपकप्तान भी चुना गया है। टेस्ट टीम में चौंकाने वाला चयन ऋतुराज गायकवाड़ का रहा जबकि तेज गेंदबाजी में प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार को भी टीम में रखा गया है।

ऋषभ पंत कप्तान के तौर पर गेम चेंजर हो सकते हैं - आकाश चोपड़ा

रोहित शर्मा को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस साइकल के बाद वो शायद कप्तानी छोड़ दें। ऐसे में आकाश चोपड़ा का मानना है कि शुभमन गिल और ऋषभ पंत कप्तानी के लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर मैं काफी लंबे समय के लिए बात करूं तो शुभमन गिल कप्तान हो सकते हैं। मैं अभी की बात नहीं कर रहा हूं। मैं काफी आगे की बात कर रहा हूं। ऋषभ पंत भी हैं, क्योंकि टेस्ट क्रिकेटर के तौर वो काफी जबरदस्त हैं। इसलिए वो भी एक ऑप्शन हैं। वो गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। इसलिए रोहित शर्मा के कप्तानी छोड़ने के बाद मैं इन दोनों में से किसी एक को कप्तान के तौर पर चुनुंगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता