ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर हुए बाहर, बड़ा कारण आया सामने

India Australia Cricket
शुभमन गिल को रेस्ट दिया गया है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है। शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) तीसरे वनडे मैच का हिस्सा नहीं होंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों को तीसरे मुकाबले के लिए रेस्ट दिया गया है। ये दोनों राजकोट नहीं जाएंगे और सीधे गुवाहाटी पहुंचेंगे जहां पर टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगी।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो वो पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं। उन्होंने एशिया कप में भी खेला था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों वनडे मैच में भी खेला। उन्होंने पहले मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया था और दूसरे वनडे में जबरदस्त तरीके से शतक लगाया। इस साल शुभमन गिल का ये पांचवां शतक है और ओवरऑल वो कुल मिलाकर छह शतक लगा चुके हैं।

जसप्रीत बुमराह तीसरे वनडे मैच में खेल सकते हैं

वहीं शार्दुल ठाकुर की अगर बात करें तो वो भी एशिया कप से लगातार खेल रहे थे और इसी वजह से अब उन्हें भी तीसरे वनडे मैच से रेस्ट दे दिया गया है। जसप्रीत बुमराह तीसरे मैच से वापसी कर रहे हैं और वो शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग इलेवन में ले सकते हैं। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज खिलाड़ी भी तीसरे वनडे मैच से वापसी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रनों का विशाल स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ये सबसे बड़ा स्कोर है। बारिश की वजह से कंगारू टीम को 33 ओवरों में 317 रन बनाने का टारगेट मिला लेकिन टीम 28.2 ओवर में 217 रन बनाकर सिमट गई।

Quick Links