शुभमन गिल ने लगाया जबरदस्त शतक, यशस्वी जायसवाल ने भी खेली शानदार पारी

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Two
शुभमन गिल ने अभ्यास मैच में किया बेहतरीन प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों शुभमन गिल (Shubman Gill) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं। इंट्रा स्क्वाड अभ्यास मैच के दौरान शुभमन गिल ने जबरदस्त तरीके से शतक लगाया और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। यशस्वी रिटायर्ड हर्ट आउट हुए ताकि दूसरे बल्लेबाजों को प्रैक्टिस का मौका मिल सके।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त इस सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। इसके तहत ही भारत ने प्रिटोरिया के टुक्स ओवल में इंट्रा स्क्वाड मैच खेला। ये मुकाबला पूरी तरह से बंद दरवाजे के पीछे खेला गया, यहां तक कि मीडिया को भी इजाजत नहीं दी गई। इसकी वजह ये थी कि कोच राहुल द्रविड़ नहीं चाहते थे कि वो जो स्ट्रैटजी बना रहे हैं, उसका लोगों को पता चले और उनके प्लान का खुलासा हो जाए। इसी वजह से ये मैच पूरी तरह से बंद दरवाजे के पीछे खेला गया।

शुभमन गिल ने तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए लगाया शतक

इस अभ्यास मैच में शुभमन गिल ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और शानदार शतक लगाया। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक लगाया लेकिन वो रिटायर्ड हर्ट हो गए ताकि दूसरे बल्लेबाजों को अभ्यास का मौका मिल सके। रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी पर्याप्त अभ्यास का मौका मिला। ऋतुराज गायकवाड़ अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और इसी वजह से उनका पहले टेस्ट मैच में खेलना काफी मुश्किल है।

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन हो चुका है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल की और अब टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सितारे वापसी कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता