कप्तान रोहित शर्मा के साथ वनडे में ओपनिंग करने को लेकर शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान

India v Australia - 3rd ODI
रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी के दौरान

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ वनडे में ओपनिंग करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस फॉर्मेट में बेहतरीन ओपनिंग पार्टनरशिप का श्रेय रोहित शर्मा को ही दिया है। गिल के मुताबिक रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो दूसरे प्लेयर्स को मौका देते हैं कि वो अपने आपको एक्सप्रेस कर सके।

शिखर धवन के भारतीय टीम से बाहर होने के बाद अब शुभमन गिल ही नियमित तौर पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ वनडे में ओपन करते हैं। अभी तक 9 पारियों में 76.11 की औसत से इस जोड़ी ने 685 रन बनाए हैं। हाल ही में CEAT क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स में शुभमन गिल को मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया था।

रोहित शर्मा दूसरे प्लेयर्स को एक्सप्रेस करने का मौका देते हैं - शुभमन गिल

शुभमन गिल के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने में उन्हें काफी सहूलियत मिलती है। उन्होंने आईसीसी से बातचीत के दौरान कहा,

रोहित शर्मा के साथ ओपन करना काफी शानदार होता है। खासकर ये जानते हुए कि सारा फोकस उनके ही ऊपर रहने वाला है। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो दूसरे बल्लेबाजों को मौका देते हैं कि वो अपने आपको एक्सप्रेस कर सके और अपने हिसाब से पारी को आगे बढ़ाए। वो खिलाड़ियों को पूरी आजादी देते हैं कि उसकी जैसी मर्जी चाहे वो वैसा ही खेले।

शुभमन गिल ने आगे बताया कि रोहित शर्मा और उनकी ओपनिंग जोड़ी की सफलता का राज क्या है। उन्होंने आगे कहा,

रोहित शर्मा अलग एरिया को टार्गेट करते हैं और मैं अलग तरह के शॉट्स खेलता हूं। वो पावरप्ले में एरियल शॉट्स लगाना पसंद करते हैं। वहीं दूसरी तरफ मैं गैप ढूंढकर बाउंड्री लगाने की कोशिश करता हूं। रोहित शर्मा को छक्के लगाना पसंद है। इसलिए ये कॉम्बिनेशन काफी अच्छी तरह से काम करता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now