Create
Notifications

शुभमन गिल तीसरे नंबर के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं, पूर्व चयनकर्ता का बयान

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
सावन गुप्ता
visit

पूर्व चयनकर्ता देवांग गांधी ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल तीसरे नंबर के लिए एक परफेक्ट विकल्प हो सकते हैं। देवांग के मुताबिक जब शुभमन गिल को इंडिया ए टीम में लाया गया था तो उनके पास वो एक्स फैक्टर था।

श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में युवा खिलाड़ी शुभमन गिल का रोल काफी अहम हो जाता है। देवांग गांधी के मुताबिक टॉप ऑर्डर में गिल की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

शुभमन गिल को भारतीय टेस्ट टीम में एक ओपनर के तौर पर लाया गया था। अभी तक उन्होंने कुल मिलाकर 10 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें से 9 में ओपन किया है। एक मैच में वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे जिसमें 47 रनों की पारी खेली थी। श्रीलंका सीरीज में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ओपन कर सकते हैं।

तीसरे नंबर पर शुभमन गिल बेहतरीन विकल्प हैं - देवांग गांधी

वहीं देवांग गांधी का मानना है कि शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर खिलाया जाएगा। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

मेरा ये मानना है कि तीसरे नंबर पर शुभमन गिल भारत के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने ओपन जरूर किया है लेकिन अब उस पोजीशन पर मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा आ गए हैं। गिल के पास वो बैटिंग है कि वो तीसरे नंबर पर खेल सकें।

आपको बता दें कि रहाणे और पुजारा के ड्रॉप होने के बाद शुभमन गिल की भूमिका टीम में काफी अहम हो जाती है। उन्हें अब पारी को बनाना होगा और लंबी साझेदारी करनी होगी। विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। उसके बाद पंत या हनुमा विहारी को भेजा जा सकता है।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now