Create

शुभमन गिल ने बताया कि गाबा टेस्ट के दौरान उनकी प्लानिंग क्या थी

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में अपनी 91 रनों की बेहतरीन पारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। गिल ने बताया कि इस पारी के दौरान उन्होंने क्या प्लानिंग कर रखी थी और किस गेंदबाज को टार्गेट करने के बारे में सोच रखा था।

शुभमन गिल ने खुलासा किया कि वो ऑस्ट्रेलिया के मेन बॉलर मिचेल स्टार्क को टार्गेट करने की कोशिश कर रहे थे और पैट कमिंस के खिलाफ कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते थे। शुभमन गिल ने स्टार्क के खिलाफ सिर्फ 24 गेंद पर 37 रन बना दिए थे और उन्हें सेट होने का कोई मौका ही नहीं दिया था। जीक्यू इंडिया से बातचीत के दौरान शुभमन गिल ने कहा,

मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस हमें काफी शॉर्ट पिच गेंदबाजी कर रहे थे और मैं स्टार्क के खिलाफ अटैक करना चाहता था। अगर आप उस पारी को देखें तो पता चलेगा कि मैंने एक बार भी पैट कमिंस को पुल नहीं किया था। मैंने स्टार्क के खिलाफ पुल शॉट लगाए थे, क्योंकि उस तरफ बाउंड्री छोटी थी और अगर किनारा भी लगता तब भी गेंद बाउंड्री के बाहर चली जाती। इसकी वजह ये थी कि स्टार्क की गति काफी ज्यादा थी। वहीं जिस छोर से पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे उस तरफ बाउंड्री ज्यादा लंबी थी। इसीलिए केवल मैंने स्टार्क के खिलाफ ही पुल शॉट खेले।

शुभमन गिल ने शानदार 91 रन बनाए थे

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने गाबा टेस्ट मैच के आखिरी दिन 91 रनों की शानदार पारी खेली थी और इसकी बदौलत भारतीय टीम 328 रनों का टार्गेट हासिल करने में कामयाब रही थी। ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर 1988 के बाद से ही नहीं हारा था लेकिन भारत ने उनका तिलिस्म तोड़ दिया और इसमें शुभमन गिल की पारी का बहुत बड़ा योगदान रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment