Create

शुभमन गिल ने स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को लेकर दी प्रतिक्रिया 

शुभमन गिल का प्रदर्शन वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा रहा था
शुभमन गिल का प्रदर्शन वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा रहा था
Prashant Kumar

भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की गिनती भविष्य के स्टार खिलाड़ियों में होती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (WI vs IND) में गिल को लगातार मौके मिले और उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाकर खुद को साबित किया। गिल की बल्लेबाजी की बात होती है, तो अक्सर उनके स्ट्राइक रेट को निशाना बनाया जाता है। हालाँकि, युवा बल्लेबाज इन बातों से बिलकुल भी विचलित नहीं है।

टेलीग्राफ इंडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि उनके स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही आलोचना उन्हें परेशान नहीं करती है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह केवल टीम प्रबंधन की अपेक्षाओं को पूरा करने पर अपना ध्यान लगा रहे हैं।

शुभमन गिल ने कहा,

मुझे लगता है कि सवाल हमेशा उठते रहेंगे, लेकिन मुझे वास्तव में इस बात की परवाह नहीं है कि लोग क्या कह रहे हैं, जब तक कि मैं अपनी टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम हूं, और जब तक मैं वही कर रहा हूं जो मेरा टीम प्रबंधन और मेरा कप्तान उम्मीद करता है।

वेस्टइंडीज दौरे पर अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं शुभमन गिल

वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वनडे मैचों में गिल ने दो अर्धशतक की मदद से कुल 205 रन बनाये थे। उन्होंने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं लेकिन पहले दो वनडे मैचों में आउट होने के तरीकों पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा,

मैं काफी संतुष्ट हूं, लेकिन यह कहते हुए कि, मैं पहले दो मैचों में आउट होने के तरीके से बहुत खुश नहीं था। बहरहाल, कैरेबियन में उन रनों को स्कोर करना मेरे लिए वास्तव में एक अच्छा अनुभव था। और हाँ, उन अवसरों को प्राप्त करना भी सहायक था।
मुझे लगता है कि यह मुझे किसी तरह से बढ़त देता है। लेकिन मेरे लिए यह भी महत्वपूर्ण होगा कि मैं इन प्रदर्शनों का समर्थन करता रहूं और कंसिस्टेंट रहूं, और अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाता रहूं।

शुभमन गिल को एशिया कप के लिए नहीं चुना गया है लेकिन यह बल्लेबाज जिम्बाब्वे दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...