Create
Notifications

IPL को लेकर युवा बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया, बताया क्यों खास है ये टूर्नामेंट

शुभमन गिल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
शुभमन गिल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल (IPL) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट हैं जहां पर आप असफल होने के बावजूद भी वापसी कर सकते हैं, क्योंकि यहां पर काफी मौके मिलते हैं।

शुभमन गिल ने आईपीएल में अपने पहले चार सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद गुजरात टाइटंस ने ड्राफ्ट के माध्यम से इस युवा खिलाड़ी को अपने साथ शामिल किया। इसके बाद उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया और फाइनल मुकाबले में भी अहम पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

आईपीएल में वापसी के लिए आपको कई मौके मिलते हैं - शुभमन गिल

शुभमन गिल के मुताबिक आईपीएल में प्लेयर्स को काफी मौके मिलते हैं और अगर वो कई बार फेल भी हो जाते हैं, तब भी उनके पास वापसी का मौका रहता है। उन्होंने कहा,

विनिंग टीम का हिस्सा होने के बाद आप निश्चित तौर पर और बेहतर होना चाहते हैं। आप अपनी गलतियों में सुधार लाना चाहते हैं। अगर टीम अच्छा कर रही है और आप अच्छा नहीं कर रहे हैं तो आपके पास अगले मैच में उस गलती को सुधारने का मौका है। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां पर आपको वास्तव में काफी सारे मौके मिलते हैं और तब आप वापसी कर सकते हैं। इसी वजह से ये टूर्नामेंट इतना खास है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में शुभमन गिल का बल्ला खूब चला और वह अपनी टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 16 मैचों में 34.50 की औसत से 483 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिलीं। उनका स्ट्राइक रेट 132.32 का रहा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...