वर्ल्ड कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा को लेकर शुभमन गिल ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

India v Pakistan - Asia Cup
India v Pakistan - Asia Cup 2023

वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा एक ऐसे कप्तान और खिलाड़ी हैं जो दूसरे प्लेयर्स को अपने आपको एक्सप्रेस करने के लिए काफी आजादी देते हैं और ये उनके अंदर एक खास बात है।

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जबरदस्त शतक लगाया था। उन्होंने 97 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 104 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस साल शुभमन गिल का ये पांचवां शतक है और ओवरऑल वो कुल मिलाकर छह शतक लगा चुके हैं। इससे पता चलता है कि शुभमन गिल कितने बेहतरीन फॉर्म में हैं। शुभमन गिल कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही ओपन करते हैं और इसी वजह से दोनों प्लेयर्स को एक दूसरे के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है।

रोहित शर्मा प्लेयर्स को पूरी आजादी देते हैं - शुभमन गिल

शुभमन गिल के मुताबिक रोहित शर्मा खिलाड़ियों को अपने फैसले खुद लेने की इजाजत देते हैं। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

रोहित शर्मा प्लेयर्स को पूरी आजादी देते हैं कि वो अपने आपको एक्सप्रेस कर सकें। वो कोचों को भी यही कहते हैं कि खिलाड़ियों को मैदान में अपने फैसले खुद लेने दीजिए। एक कप्तान और प्लेयर के तौर पर ये उनकी बेस्ट क्वालिटी है।

शुभमन गिल ने इस साल काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है और इसको लेकर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी। गिल ने कहा,

हां, ये साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा है। वर्ल्ड कप की तैयारी काफी अच्छी रही है। एशिया कप से भी हमें काफी अच्छा मोमेंटम मिला था। मेरे हिसाब से इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले जहां पर काफी मुकाबले खेलने हैं, सही समय पर पीक करना काफी अहम है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता