Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अजिंक्य रहाणे के शतक को लेकर शुभमन गिल का बयान

Australia v India: 2nd Test - Day 2
Australia v India: 2nd Test - Day 2
ANALYST
Modified 27 Dec 2020
न्यूज़

जिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए एक शतकीय पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे नाबाद लौटे। हर कोई उनकी पारी की तारीफ़ करता नहीं थक रहा है। इस क्रम में भारतीय टीम (Indian Team) के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) का नाम भी शामिल हो गया है। शुभमन गिल ने अजिंक्य रहाणे की पारी को एक धैर्य वाली पारी बताया।

शुभमन गिल ने कहा कि यह पारी धैर्य वाली थी। उन्होंने कहा कि जब आप बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खेल रहे होते हैं, तो कई बार रन नहीं भी बनते। अजू भाई ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, यह देखने में काफी मजा आया। उन्होंने खराब गेंदों के खिलाफ रन बनाए और दिखाया कि मुश्किल स्थिति में रन कैसे बनाए जाते हैं।

अजिंक्य रहाणे रहे लाजवाब

भारतीय टीम जब दूसरे दिन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी तो चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के विकेट गंवा दिए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे के कंधों पर ही पूरी जिम्मेदारी आ गई। उन्होंने शुरुआत में बेहद सम्भलकर खेलते हुए पिच और गेंदबाजों का मिजाज भांपा और बाद में खराब गेंदों को सीमा रेखा से बाहर पहुँचाया। रहाणे ने अपनी धाकड़ पारी के दौरान ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा के साथ साझेदारियां निभाई और खुद का बारहवां टेस्ट शतक पूरा कर लिया।

Australia v India: 2nd Test - Day 2
Australia v India: 2nd Test - Day 2

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बेहतरीन तरीके से जवाब देते हुए 82 रनों की बढ़त अर्जित कर ली है। अब तीसरे दिन का खेल काफी अहम रहने वाला है। देखना होगा कि इसमें भारतीय टीम की बल्लेबाजी कैसी रहती है और बढ़त कितने रनों की मिलती है। जितनी ज्यादा बढ़त होगी, उतना ही दबाव ऑस्ट्रेलिया की टीम पर होगा और उन्हें मैच में मुश्किल होगी।

पहले मैच हारने के बाद भारतीय टीम के ऊपर भी इस मैच में पूरा दबाव है लेकिन टीम ने अब तक इसे झेलते हुए शानदार क्रिकेट खेला है।

Published 27 Dec 2020, 18:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now