सचिन, कोहली और रोहित शर्मा के साथ अपनी तुलना को लेकर शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
सचिन तेंदुलकर के साथ शुभमन गिल बात करते हुए
सचिन तेंदुलकर के साथ शुभमन गिल बात करते हुए

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी तुलना सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गिल ने कहा कि इन दिग्गजों ने उन्हें काफी प्रेरित किया है और इसी वजह से इनके साथ उनकी तुलना करना सही नहीं है। शुभमन गिल के मुताबिक अगर भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप नहीं जीता होता तो वो इतना ज्यादा इंस्पायर नहीं हुए होते और फिर इस तरह के प्लेयर नहीं बन पाते। ठीक उसी तरह अगर 1983 में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप नहीं जीता होता तो फिर सचिन सर इंस्पायर ना हो पाते।

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। गिल ने जबरदस्त फॉर्म दिखाते हुए अब तक खेले 16 मुकाबलों में 851 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। वे आईपीएल में विराट कोहली और जोस बटलर के बाद एक सीजन में 800 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

2011 वर्ल्ड कप में मिली जीत से काफी इंस्पायर हुआ था - शुभमन गिल

शुभमन गिल के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उनकी तुलना भारत के दिग्गज खिलाड़ियों से की जा रही है और गिल ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा "सचिन सर, विराट भाई और रोहित शर्मा ने काफी ज्यादा इंस्पायर किया है। अगर हम 83 का वर्ल्ड कप नहीं जीते होते तो फिर क्या सचिन तेंदुलकर होते ? नहीं होते। अगर हमने 2011 का वर्ल्ड कप नहीं जीता होता तो फिर मैं क्या इतना इंस्पायर हो पाता ? शायद नहीं हो पाता। इस तरह की लीजेसी अमर हैं और आप इनकी कोई तुलना नहीं कर सकते हैं।"

आपको बता दें कि शुभमन गिल इंडियन टीम का भी हिस्सा हैं। आईपीएल के बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और वहां पर भी वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now