टीम में ये बात हुई है कि...शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में डॉट बॉल ज्यादा खेलने का बताया कारण

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket 2023

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को हार का सामना करना पड़ा और इसकी एक वजह ये रही कि टीम इंडिया ने काफी ज्यादा डॉट बॉल खेली। वहीं इस मैच में जबरदस्त शतक लगाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक ये पिच काफी ज्यादा स्लो थी और टर्न भी कर रही थी। इसी वजह से सिंगल लेना आसान नहीं था।

बांग्लादेश ने भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 49.5 ओवर में 259 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से शुभमन गिल ने 121 रनों की जबरदस्त पारी खेली और अक्षर पटेल ने अभी आखिर में आकर 42 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

स्लो विकेट पर सिंगल लेना आसान नहीं होता है - शुभमन गिल

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शुभमन गिल ने बताया कि किस तरह से इस पिच पर सिंगल लेना काफी मुश्किल हो रहा था। उन्होंने कहा,

जब विकेट स्लो होती है तो फिर डॉट बॉल काफी ज्यादा हो जाते हैं। एक बैटिंग ग्रुप के तौर पर हमारी यही प्लानिंग रहती है कि डॉट बॉल कम खेला जाए और स्ट्राइक को ज्यादा रोटेट किया जाए। ये विकेट काफी ज्यादा स्लो थी और टर्न भी कर रही थी। इसलिए सिंगल लेना बिल्कुल भी आसान नहीं था। खासकर नए बल्लेबाजों के लिए ये और भी मुश्किल था। हमने आपस में यही बात की थी कि लेट खेलना है और शरीर के करीब खेलना है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जहां पर उनका मैच श्रीलंका से होगा। टीम इंडिया चाहेगी कि वर्ल्ड कप से पहले इस अहम ट्रॉफी को अपने नाम किया जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now