Create
Notifications

भारतीय टीम का प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) भारत लौट आए हैं। उनकी इन्स्टाग्राम स्टोरीज से इस बारे में पता चला है। शुभमन गिल ने दो स्टोरी इन्स्टाग्राम पर डाली और उनकी भारत वापसी का खुलासा हो गया। इसका सीधा अर्थ यही है कि गिल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। पिंडली में चोट की वजह से गिल कम से कम तीन माह के लिए मैदान से दूर हो जाएंगे।

इन्स्टाग्राम पर गिल ने एक स्टोरी पोस्ट की जिसमें एयरपोर्ट की तस्वीर डाली गई है और टूटे दिल की इमोजी भी पोस्ट की गई है। दूसरे फोटो में केक के साथ वेलकम होम शुभी लिखा गया है, जो शायद उनके घरवालों की तरफ से है। इन दोनों इन्स्टाग्राम स्टोरीज से गिल के इंग्लैंड दौरे से वापस आने की पुष्टि हो जाती है।

पीटीआई ने बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र के हवाले से कहा है कि शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी पिंडली की चोट को ठीक होने में कम से कम तीन महीने लगेंगे।

यह भी खबर है कि गिल के बारे में बीसीसीआई को घटनाक्रम कुछ सप्ताह पहले ही पता चल गया था। इसके बाद पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल को बतौर ओपनर इंग्लैंड दौरे पर भेजने की मांग हुई थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बोर्ड ने किसी भी अन्य खिलाड़ी को वहां भेजने का फैसला नहीं लिया।

India Nets Session
India Nets Session

हालांकि मयंक अग्रवाल इंग्लैंड में ही हैं और काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ वह अभ्यास मैच में टीम इंडिया का हिस्सा हैं जहाँ पहली पारी में उनके बल्ले से 28 रन आए। गिल की अनुपस्थिति में पूरी सीरीज में वह भारतीय टीम के लिए ओपन करेंगे। देखना होगा कि मयंक अग्रवाल इस मौके का कितना फायदा उठा पाते हैं।

इंग्लैंड दौरे पर काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ मैच में भारत के आवेश खान भी अंगूठे में चोट लगवा बैठे हैं। वह इसके बाद मैदान पर नहीं उतरे। आवेश खान काउंटी टीम की तरफ से गेंदबाजी कर रहे थे। काउंटी टीम के कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आए थे इसलिए उनकी जगह आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर को काउंटी सलेक्ट इलेवन में शामिल किया गया।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now