Create

इंग्लैंड में काउंटी डेब्यू से पहले शुभमन गिल ने दिया खास सन्देश, देखें वीडियो 

आज काउंटी चैंपियनशिप में अपना डेब्यू कर रहे हैं गिल
आज काउंटी चैंपियनशिप में अपना डेब्यू कर रहे हैं गिल
Ankit

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का हालिया फॉर्म शानदार रहा है। उन्हें जिम्बाब्वे दौरे में मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में मौका मिला था, जिसे भुनाने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। वह अब इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में डेब्यू कर चुके हैं। वह इंग्लिश काउंटी के बचे हुए सीजन में ग्लेमोर्गन के लिए खेल रहे हैं। अपने डेब्यू से ठीक पहले गिल का एक वीडियो उनके क्लब ने पोस्ट किया।

वीडियो में भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा , 'हेलो दोस्तों मैं ग्लेमोर्गन में आकर रोमांचित हूं। मेरे लिए इस ऐतिहासिक और अद्भुत क्लब का प्रतिनिधित्व करने का एक शानदार अवसर है और मैं इसमें खेलने को लेकर उत्साहित हूं।'

इससे पहले गिल ने ग्लेमोर्गन और बीसीसीआई का आभार व्यक्त किया था। उन्होंने ग्लेमोर्गन के साथ आधिकारिक तौर पर करार करने के बाद कहा था, "मैं ग्लेमोर्गन टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं। मैंने हमेशा यहां खेलने का आनंद लिया है और मैं काउंटी क्रिकेट और इससे आने वाली चुनौतियों का अनुभव करने के लिए उत्साहित हूं। मैं इस अवसर के लिए ग्लेमोर्गन और बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

गौरतलब हो कि गिल ग्लेमोर्गन की जर्सी पहनने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (1987-91) और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (2005) इस इंग्लिश क्लब को अपनी सेवाएं दे चुके हैं। ग्लेमोर्गन इस समय डिवीज़न टू की अंक तालिका में 10 मैचों में से पांच में जीत दर्ज करके तीसरे स्थान पर है। गिल इस समय वोस्टरशायर के खिलाफ अपना पहला मैच खेल रहे हैं।

गिल ने अब तक 11 टेस्ट में 30.47 की औसत के साथ 579 रन बनाये हैं। इस बीच उन्होंने 91 के सर्वोच्च स्कोर के साथ चार अर्धशतक भी लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 35 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 53.27 की औसत से 2,877 रन बनाये हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...