Create

शुभमन गिल एक प्रमुख टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार

रणजी ट्रॉफी नॉक आउट में शुभमन गिल पंजाब के लिए खेलेंगे
रणजी ट्रॉफी नॉक आउट में शुभमन गिल पंजाब के लिए खेलेंगे

आईपीएल (IPL) में गुजरात टाइटंस (GT) के साथ एक सफल अभियान का हिस्सा रहने के बाद शुभमन गिल अब नए असाइनमेंट के लिए तैयार हैं। शुभमन गिल (Shubman Gill) सोमवार से शुरू हो रहे रणजी क्वार्टर फाइनल मैच में पंजाब के लिए खेलने को तैयार हैं। पंजाब सीनियर टीम के कोच सुरेंद्र भावे ने दो महीने के अंतराल के बाद घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट की वापसी के रूप में महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच के लिए गिल की उपलब्धता की पुष्टि की।

स्टारस्पोर्ट से बातचीत करते हुए भावे ने कहा कि हां, मध्य प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए शुभमन गिल उपलब्ध हैं।

गौरतलब है कि गिल ने इस साल की शुरुआत में पंजाब के लीग चरण के मैचों में भाग नहीं लिया था। टीम तीन मैचों में 16 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई थी। गिल आखिरी बार दिसंबर 2021 में भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान खेलते हुए नजर आये थे, जहां उन्होंने चार पारियों में 144 रन बनाए थे। इसके बाद से ही वह नहीं खेले हैं।

रणजी ट्रॉफी में पंजाब की टीम को उनके आने से मजबूती मिलेगी। गिल व्यक्तिगत तौर पर भी खुद को रेड बॉल क्रिकेट के लिए तैयार कर पाएंगे। आईपीएल में लम्बे समय तक सफेद गेंद क्रिकेट खेलने के बाद उनको सबसे लम्बे प्रारूप के लिए तैयार होने में रणजी ट्रॉफी से मदद मिलेगी।

भावे ने यह भी कहा कि मैं टीम के बारे में अधिक जानकारी नहीं देना चाहता क्योंकि मुझे पूरा यकीन है कि चंदू (चंद्रकांत) पंडित (एमपी कोच) कभी भी टीम का खुलासा नहीं करेंगे, ये सभी रणनीतियां हैं और मैं कार्डों को अपने सीने (चेस्ट) के पास रखना भी चाहूंगा।

पंजाब और मध्य प्रदेश के बीच मुकाबला अलुर में खेला जाएगा। गिल के प्रदर्शन पर नज़रें रहेंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment