Create
Notifications

जिम्बाब्वे के खिलाड़ी के ऊपर हुई बड़ी कार्रवाई, अहम वजह आई सामने

सिकंदर रजा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - ICC Twitter)
सिकंदर रजा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - ICC Twitter)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा (Sikandar Raza) के ऊपर बड़ी कार्रवाई की गई है। उनके ऊपर मैच फीस का आधा फीसदी जुर्माना लगाया गया है। बुलावायो में नामीबिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में अंपायर के फैसले से असहमति जताने के कारण उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई।

ये मामला जिम्बाब्वे की पारी के दौरान 16वें ओवर का है। गेरहार्ड एरास्मस की गेंद पर सिकंदर रजा को अंपायर ने पगबाधा आउट करार दिया। हालांकि सिकंदर रजा अंपायर के इस फैसले से खुश नहीं थे और उन्होंने उनके ऊपर सवाल उठाए। यहां तक कि गुस्से में उन्होंने अपना बल्ला भी अंपायर की तरफ दिखाया और इससे कई सारे फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स खुश नहीं दिखे। सिकंदरा रजा का गुस्सा केवल मैदान तक ही सीमित नहीं रहा और उन्हें ड्रेसिंग रूम में भी गुस्से में देखा गया।

सिकंदर रजा ने मानी अपनी गलती

इसके बाद रजा को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। इसके तहत इंटरनेशनल मैच के दौरान अंपायर के फैसले के खिलाफ असहमति जताना है। सिकंदरा रजा को दो डीमेरिट प्वॉइंट भी दिए गए।। मैच रेफरी के सामने उन्होंने अपनी गलती मान ली और इसी वजह से आगे किसी सुनवाई की जरूरत ही नहीं पड़ी।

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे ने पहले टी20 मुकाबले में नामीबिया को 7 रनों से हरा दिया और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। ज़िम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 153/4 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम 146/5 का स्कोर ही बना सकी। ज़िम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन (39 गेंद 55*) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सिकंदर रजा ने 30 गेंद में 37 रन बनाए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...