दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में संजू सैमसन के आउट होने के तरीके पर भड़के कीवी दिग्गज, दी तीखी प्रतिक्रिया 

भारतीय  विकेटकीपर  बल्लेबाज संजू सैमसन
संजू सैमसन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए

19 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज (IND vs SA) के दूसरे मैच में भारत को करारी हार मिली। साई सुदर्शन और कप्तान केएल राहुल के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। वही संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर न्यूजीलैंड के दिग्गज साइमन डूल (Simon Doull) ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में सैमसन का प्रदर्शन बहुत खराब रहा और वह 23 गेंदों में सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में 27वें ओवर में 114 के स्कोर पर भारत के तीन विकेट गिरने के बाद सैमसन बैटिंग करने आए। उनके पास पारी को बढ़ाने का पर्याप्त समय था लेकिन वह मिले मौके को नहीं भुना पाए।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए साइमन डूल ने सैमसन को लेकर कहा,

वास्तव में सैमसन के पास बहुत अधिक मौके नहीं थे लेकिन उनके पास बैक टू बैक गेम में अवसर थे। संजू सैमसन का आउट होना काफी साधारण था। वह हटकर खेलते हैं लेकिन गेंद जब अंदर आती है तो इस तरह खेलना सही नहीं है। आप बल्ले को 45 डिग्री पर रखते हैं तो यह एक क्लासिक बैट शॉट नहीं है। जब वह अपनी लय में होते हैं, तो सभी उन्हें देखना पसंद करते हैं लेकिन भारत के लिए यह ना कर पाना सैमसन की समस्या है।

गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप से पहले तक संजू सैमसन को मौके नहीं मिल रहे थे और उन्हें लगातार नजरअंदाज भी किया जा रहा था। हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में उनको मौका दिया गया है। पहले मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी, जबकि दूसरे मुकाबले में वह फ्लॉप रहे। सीरीज के अंतिम मुकाबले में सैमसन को मौका मिलने पर बल्ले से अच्छा करना होगा, अन्यथा उनको जल्द ही फिर से बाहर होना पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar