रोहित शर्मा का शुभमन गिल के ऊपर गुस्सा करना सही था...दिग्गज बल्लेबाज के रन आउट को लेकर आया बयान

रोहित शर्मा दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए थे
रोहित शर्मा दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए थे

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शुभमन गिल (Shubman Gill) की गलती की वजह से रन आउट हो गए। इसके बाद वो गिल के ऊपर काफी गुस्सा हो गए और मैदान में ही चिल्ला पड़े। इसको लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा का गुस्सा होना जायज था, क्योंकि शुभमन गिल ने उनके ऊपर भरोसा नहीं जताया।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो इस मैच में वो एक भी रन नहीं बना पाए। मात्र 2 गेंद का सामना करने के बाद वो पवेलियन लौट गए। उन्होंने गेंद को खेलकर तेजी से एक रन लेना चाहा लेकिन नॉन स्ट्राइक पर खड़े शुभमन गिल ने उनकी तरफ देखा ही नहीं और वो अपनी क्रीज से बाहर नहीं निकले। रोहित शर्मा तब तक काफी आगे निकल आए थे और उन्हें शून्य पर वापस लौटना पड़ा। अपने इस आउट से वो काफी नाराज थे और पवेलियन जाते वक्त उन्हें काफी गुस्से में देखा गया था। उन्होंने गिल को काफी लताड़ लगाई थी।

शुभमन गिल को रोहित शर्मा के ऊपर विश्वास दिखाना चाहिए था - साइमन डूल

भारतीय पारी के दौरान कमेंट्री करते हुए साइमन डूल ने इस रन आउट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब आप पार्टनरिशप में बैटिंग करते हैं तो सबकुछ उस ट्रस्ट पर टिका होता है। जब तक कोई दूसरा आपके उस विश्वास को तोड़ नहीं देता है, तब तक आप उस पर विश्वास करते हैं। शुभमन गिल को चाहिए था कि वो रोहित शर्मा के ऊपर पूरा विश्वास दिखाते और गेंद की तरफ उन्हें नहीं देखना चाहिए था। रोहित शर्मा तो क्रीज में पहुंच चुके थे लेकिन शुभमन गिल दौड़े ही नहीं। रोहित शर्मा अपनी जगह पर एकदम सही थे।

आपको बता दें कि मैच के बाद जब रोहित शर्मा से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैच में इस तरह की चीजें हो जाती हैं और वो टीम की जीत से काफी खुश हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता