"सचिन तेंदुलकर को मैंने गलत आउट देने के बाद बात की"

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अपने करियर में कई मौकों पर दुर्भाग्यशाली रहे हैं। सचिन तेंदुलकर को कई बार गलत आउट दिया गया है और इस कारण उन्होंने कई बार 90 से 100 के बीच अपना विकेट गंवाया है। सचिन तेंदुलकर कई बार गलत फैसलों के शिकार भी रहे हैं।

विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे अंपायर्स की बात आने पर साइमन टॉफल का नाम लोगों की जुबान पर सबसे पहले आता है। टॉफल ने अपने करियर में काफी निरंतरता के साथ अच्छे निर्णय दिए और उन्होंने 2004 से लेकर 2008 तक लगातार अंपायर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड अपने नाम किया था। अपने करियर में लगातार अच्छे निर्णय लेने वाले टफेल भी एक बार सचिन तेंदुलकर को गलत आउट दे चुके हैं।

गौरव कपूर द्वारा होस्ट किए जाने वाले पोडकास्ट 22 यार्ड्स पर टॉफल ने स्वीकार किया कि उन्होंने सचिन को गलत आउट दिया था और मैच के बाद उन्होंने सचिन से बात भी की थी।

उन्होंने कहा, "मैं सोच रहा था कि उन्होंने गेंद खेलने की कोशिश नहीं की है तो संदेह का लाभ निश्चित तौर पर गेंदबाज को मिलना चाहिए। सचिन निर्णय से बिल्कुल खुश नहीं थे। आउट दिए जाने के बाद उनका खड़ा रहना आम बात नहीं थी, लेकिन वह कुछ देर तक रुके रहे।"

यह भी पढ़ें:आईपीएल 2020 के लिए कई ब्रांड स्पॉन्सर की दौड़ में हैं

सचिन तेंदुलकर को आउट देने की बात बाद में स्वीकारी गई

टॉफल ने आगे बताया कि अगले दिन सुबह टहलने के दौरान वह अचानक सचिन से मिले और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की, लेकिन सचिन ने कहा कि ऐसा हो जाता है और आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

उन्होंने यह भी कहा कि 2005 में दिल्ली टेस्ट के दौरान श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने सचिन को पैड पर गेंद लगने के बावजूद नॉट आउट दिया था और सचिन ने उस पारी में रिकॉर्ड शतक लगाया था, लेकिन कोई उसकी बात नहीं करता। लोग केवल यह कहते हैं कि ट्रेंट ब्रिज़ में 91 पर उन्हें गलत आउट दे दिया गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now