Create
Notifications

डेब्यू टी20 में बल्लेबाज की बेहतरीन पारी, मेजबानों ने मजबूत टीम को दी मात

Singapore Cricket Team (Photo - Twitter)
Singapore Cricket Team (Photo - Twitter)
reaction-emoji
Prashant

2022 Singa Championship Series के पहले मैच में मेजबान सिंगापुर ने पापुआ न्यू गिनी को 18 रनों से हराकर चौंका दिया और चार मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। बारिश के कारण मैच 18 ओवर का था, जिसमें सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 168/5 का स्कोर बनाया और जवाब में पापुआ न्यू गिनी की टीम 150/9 का स्कोर ही बना सकी। सिंगापुर के अर्जुन मुटरेजा ने डेब्यू मैच में 45 गेंदों में 77 रनों की धुआंधार पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी सिंगापुर की शुरुआत काफी खराब रही और 21 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। यहाँ से अर्जुन मुटरेजा ने जिम्मा संभाला और अपनी बेहतरीन पारी से टीम को 170 के करीब पहुंचाया। उन्होंने अमन देसाई (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 84 रनों की अहम साझेदारी निभाकर टीम को संभाला। जनक प्रकाश (13 गेंद 28*) और आर्यमान सुनील (7 गेंद 16*) ने अंत में छठे विकेट के लिए 38 रनों की तेज़ साझेदारी निभाई। पापुआ न्यू गिनी की तरफ से नॉर्मन वनुआ और राइली हेकुरे ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में लेगा सियाका (30 गेंद 45) ने टीम क तेज़ शुरुआत दिलाई, लेकिन दूसरी तरफ लगातार विकेट भी गिरते रहे। 10वें ओवर में सियाका के आउट होने से टीम का स्कोर 80/4 हो गया। सेसे बाउ ने 23 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत के करीब ले जाने की कोशिश की, लेकिन मेहमान टीम 150 तक ही पहुंच सकी। सिंगापुर की तरफ से अक्षय पुरी ने तीन और जनक प्रकाश एवं विनोत भास्करन ने दो-दो विकेट लिए।

चार मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 3 जुलाई को खेला जाएगा। तीसरा एवं चौथा मैच 5 और 6 जुलाई को खेले जाएंगे। इस सीरीज से पहले सिंगापुर को मलेशिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...