Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SLvSA, दूसरा टेस्ट: केशव महाराज की घातक गेंदबाजी, बेहतरीन शुरुआत के बाद श्रीलंकाई पारी लड़खड़ाई

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज से कोलम्बो में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में श्रीलंका ने 9 विकेट पर 277 रन बनाए। अकिला दनंजया 16 और रंगना हेराथ 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और शुरुआत भी जबरदस्त की। केशव महाराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए अब तक 8 विकेट झटके हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम ने ठोस और मजबूत शुरुआत की। दनुश्का गुनाथिलाका (57) और दिमुथ करुनारत्ने ने पहले विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। एक समय इस साझेदारी के बाद ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम बड़ा स्कोर बनाएगी। धनंजया डी सिल्वा ने भी 60 रनों की पारी खेलते हुए श्रीलंका के बड़े स्कोर की उम्मीदों को बनाए रखा। केशव महाराज ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। उन्होंने उपरी क्रम के तीनों बल्लेबाजों को आउट करने के बाद अन्य बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। उन्होंने कुसल मेंडिस (21) और रोशन सिल्वा (22) को अच्छी शुरुआत के बाद चलता किया। इसके बाद अन्य श्रीलंकाई बल्लेबाज आउट होते गए और दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका का स्कोर 277/9 हो गया।

केशव महाराज ने 116 रन देकर 8 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। कगिसो रबाडा ने एक विकेट चटकाया। एक समय यह लग रहा था कि महाराज अकेले 10 विकेट चटकाएँगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। श्रीलंका की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 277/9 (धनंजया डी सिल्वा 60, केशव महाराज 116/8)

Published 20 Jul 2018, 17:49 IST
Advertisement
Fetching more content...