Create
Notifications

श्रीलंका क्रिकेट ने एशिया कप शिफ्ट करने का कारण बताया

एशिया कप अब शारजाह और दुबई में खेला जाना है
एशिया कप अब शारजाह और दुबई में खेला जाना है
reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने बताया है कि क्यों एशिया कप (Asia Cup) को यूएई स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया। इस महीने के अंत में शुरू होने वाला यह टूर्नामेंट अब यूएई के दो शहरो दुबई और शारजाह में खेला जाना है। श्रीलंका में सुरक्षा सहित कई अन्य मसले थे जिनके कारण टूर्नामेंट को बाहर ले जाना पड़ा।

श्रीलंका क्रिकेट के सेक्रेटरी मोहन डी सिल्वा ने कहा है कि उन्होंने महसूस किया कि श्रीलंका की स्थिति हितधारकों का विश्वास हासिल करने के लिए अनुकूल नहीं है।

आर्थिक संकट ने श्रीलंका को काफी नुकसान पहुँचाया है। इस एशियाई देश ने खराब वित्त प्रबंधन के बाद उच्च ऋण और कम विदेशी मुद्रा का भण्डार किया है। राष्ट्रपति पद से गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे के लिए भी विरोध हुआ। रानिल विक्रमसिंघे ने राजपक्षे की जगह ली है, लेकिन इसने स्थिति को पूरी तरह से नहीं बदला है। इन सब के बीच श्रीलंका में राजनीतिक, आर्थिक और सुरक्षा के संकट के अलावा स्पॉन्सर और ब्रॉडकास्ट आदि का संकट भी था। ऐसे में टूर्नामेंट को शिफ्ट करने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं था।

श्रीलंका क्रिकेट के सेक्रेटरी ने कहा कि प्रायोजकों को बीमा प्राप्त करने में कठिनाई हो रही थी, और प्रसारण दल के लिए श्रीलंका में प्रवेश करने के लिए सुरक्षा मंजूरी भी एक मुद्दा था। जो प्रतिनिधि दूसरे देशों से आना चाहते थे, वे भी आने को तैयार नहीं थे।

गौरतलब है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमों ने श्रीलंका में सफल दौरा किया था। एशिया कप को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी। हालांकि टूर्नामेंट यूएई शिफ्ट होने के बाद भी मेजबान श्रीलंका ही रहेगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि श्रीलंका को थोड़ा वित्तीय लाभ टूर्नामेंट से होने वाला है। देखना होगा कि एशिया कप में इस बार किस टीम को चैम्पियन बनने का मौका मिलता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...