COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SLvSA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टेस्ट टीम घोषित

SENIOR ANALYST
34   //    05 Jul 2018, 19:33 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। दिग्गज ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज की टीम में वापसी हुई है। अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से वे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उनके आने से टीम को और मजबूती मिलेगी।

रंगना हेराथ और कुलस मेंडिस की फिटनेस को लेकर चिंता बनी हुई है। दोनों को टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनके खेलने को लेकर स्थिति फिटनेस टेस्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। दिनेश चांडीमल भी टीम में है लेकिन आईसीसी ने उन पर और टीम के कोच सहित मैनेजर पर खेल भावना के विपरीत कार्य के लिए चार्ज लगाए हैं जिसकी सुनवाई 10 जुलाई को होगी। ऐसे में उनकी उपस्थिति भी सकारात्मक निर्णय पर निर्भर करेगी। इन तीनों को 2 टेस्ट मैचों के लिए निलंबित किया जा सकता है।

इस साल के शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टेस्ट खेलने वाले लक्षण संदाकन भी टीम में शामिल किये गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश 'ए' के खिलाफ पिछले महीने चटगाँव में 5 विकेट होल लिये थे।

चांडीमल और टीम मैनेजर के अलावा कोच पर आईसीसी ने इस बात के लिए चार्ज लगाए हैं क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर उतरने से मना किया था। मैच उस दिन 2 घंटे देरी से शुरू हुआ था। इससे पहले चांडीमल पर बॉल टैम्परिंग के लिए एक मैच का प्रतिबन्ध भी लगाया जा चुका है। उस दौरान गेंद बदलने के अलावा वेस्टइंडीज को 5 रन पेनल्टी के तौर पर भी मिले थे।

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच गॉल में 12 जुलाई से शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से कोलम्बो में शुरू होगा। पांच एकदिवसीय सीरीज भी इस दौरे में शामिल है। दक्षिण अफ़्रीकी टीम इस दौरे का समापन एकमात्र टी20 मैच खेलकर करेगी।

श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम

दिनेश चांडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, दिमुथ करुनारत्ने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, दनुष्का गुनाथिलका, धनंजय डी सिल्वा, रोशन सिल्वा, निरोशन डिकवेला, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा, अकिला दनंजया, लाहिरू कुमारा, लक्षण संदाकन, कसुन रजिथा।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...