Create

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने अपनी शानदार साझेदारी से बनाया बड़ा रिकॉर्ड

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की जोड़ी ने किया कमाल
स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की जोड़ी ने किया कमाल
reaction-emoji
सावन गुप्ता

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में अपनी जबरदस्त साझेदारी से एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इन दोनों बल्लेबाजों ने वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप (ICC Womens World Cup 2022) के इतिहास में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बना दिया।

वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भारतीय महिला टीम का बल्ला जमकर बोला। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 317 रन बनाए। इस दौरान स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 184 रनों की साझेदारी की। स्मृति मंधाना ने 119 गेंद पर 13 चौके और 2 छक्के की मदद से 123 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वहीं हरमनप्रीत कौर ने भी 107 गेंद पर 109 रन बनाए। उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए। यही वजह रही कि टीम 300 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

Today's 184-run partnership between Smriti Mandhana and Harmanpreet Kaur against West Indies is the highest for India in Women's World Cup history 👏#CWC22 https://t.co/KWW1draVDp

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने बनाया सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

इसके साथ ही मंधाना और हरमनप्रीत कौर की जोड़ी ने भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड थिरुष कामिनी और पूनम राउत के नाम था। जिन्होंने 2013 के वर्ल्ड कप में 175 रनों की मैराथन साझेदारी की थी। इसके अलावा कप्तान मिताली राज और पूनम राउत ने 2017 के वर्ल्ड कप में 157 रनों की बेहतरीन साझेदारी की थी।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा और चंद्रकांता कौल ने 2000 के वर्ल्ड कप में तीसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था। वहीं स्मृति मंधाना और पूनम राउत ने 2017 के वर्ल्ड कप में 144 रनों की जबरदस्त साझेदारी की थी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...