स्मृति मंधाना और ऋचा घोष का विदेशी लीग में हुआ चयन,जेमिमा रॉड्रिग्स को नहीं किया गया सेलेक्ट

Welsh Fire Women v Southern Brave Women - The Hundred
Welsh Fire Women v Southern Brave Women - The Hundred

द हंड्रेड वुमेंस 2024 के ड्रॉफ्ट के दौरान सिर्फ दो ही भारतीय खिलाड़ियों का चयन हुआ। अपनी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का खिताब जिताने वाली दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को सेलेक्ट किया गया है। इसके अलावा आरसीबी की ही एक और खिलाड़ी ऋचा घोष को भी ड्रॉफ्ट में सेलेक्ट किया गया है। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की जेमिमा रॉड्रिग्स में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

द हंड्रेड 100 गेंदों की एक पारी होती है और इंग्लैंड में इस लीग का आयोजन होता है। इसके आगामी सीजन का आयोजन 23 जुलाई से होगा। डबल हेडर मुकाबले इस बार भी होंगे। वहीं फाइनल मुकाबला 18 अगस्त को लॉर्ड्स में खेला जएगा। इससे पहले मेंस और वुमेंस को मिलाकर कुल 137 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया था और 75 प्लेयर्स का स्लॉट बचा हुआ था।

स्मृति मंधाना को साउदर्न ब्रेव ने सेलेक्ट किया

बुधवार 20 मार्च को द हंड्रेड का ड्रॉफ्ट हुआ जिसमें कई सारे खिलाड़ियों का चयन किया गया। हालांकि भारत की तरफ से वुमेंस कैटेगरी में सिर्फ दो ही प्लेयर्स का चयन हुआ। स्मृति मंधाना को साउदर्न ब्रेव की टीम ने सेलेक्ट किया और ऋचा घोष को बर्मिंघम फोनिक्स ने चुना। श्रीलंका की चमारी अटापट्टू को ओवल इनविसिबल्स की टीम ने चुना। वुमेंस ड्रॉफ्ट में सबसे पहले एमी जोंस का सेलेक्शन हुआ जिन्हें बर्मिंघम फोनिक्स की टीम ने सेलेक्ट किया। वहीं वुमेंस प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान रहीं मेग लैनिंग को लंदन स्प्रिट ने चुना। मेग लैनिंग पहली बार द हंड्रेड में खेलती हुई नजर आएंगी। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने बेथ मूनी को सेलेक्ट किया। जबकि एश्ले गार्डनर को ट्रेंट रॉकेट्स ने अपनी टीम में शामिल किया। नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने अनाबेल सदरलैंड को खरीदा।

आपको बता दें कि स्मृति मंधाना पहले भी इस लीग में हिस्सा ले चुकी हैं और अब एक बार फिर खेलती हुई नजर आएंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता