Create

स्मृति मंधाना ने पूरा किया अपने बचपन का सपना, लम्बे समय से था इंतजार

स्मृति मंधाना एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान
स्मृति मंधाना एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। स्मृति ने कई ऐसी पारियां खेली हैं जो उनके फैंस के दिल में बसी हैं। बचपन से क्रिकेट का जुनून रखने वाली स्मृति ने अपने हर सपने को साकार करने के लिए भरपूर कोशिश की है और अपने खेल से उस मुकाम को पाया भी है जिसके वो ख्वाब देखती थीं। लेकिन उनके मन में एक ऐसा सपना भी था जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया था और जिसे वो अब जाकर हासिल कर पाई हैं।

स्मृति मंधाना की कुछ खास तस्वीरें सामने आई हैं और वह इंग्लैंड में एक खास जगह गईं, जहाँ जाकर उनका बचपन का सपना अब पूरा हो पाया है।

दरअसल स्मृति मंधाना एक फुटबॉल फैन भी हैं और मैनचेस्टर यूनाइटेड के हर प्रशंसक की तरह उनका भी मन था कि वो ड्रीम्स थिएटर जाएं। उनकी जो तस्वीरें आईं हैं वो और कहीं की नहीं बल्कि ड्रीम्स थिएटर की ही हैं। इसके साथ ही स्मृति ने वहां जाकर अपने बकेट लिस्ट की एक और चीज टिक कर ली है।

इस तस्वीरों में मंधाना के साथ उनकी मां भी नजर आ रही हैं। स्मृति अपने परिवार के बेहद करीब हैं और अकसर ही अपने परिवार वालों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इन तस्वीरों में उनकी खुशी उनकी मुस्कुराहट से साफ देखी जा सकती है। थिएटर ऑफ़ ड्रीम्स के सामने खड़े होकर उन्होंने तस्वीरें क्लिक करवाईं।

बता दें, स्मृति मंधाना ने 94 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम 2294 रन दर्ज हैं। वह रोहित शर्मा (3620), विराट कोहली (3584), हरमनप्रीत कौर (2597) और मिताली राज (2364) के बाद 5वीं भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। मंधाना भारत के लिए महिला टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाली बल्लेबाज भी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment