Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ पारी, किया सुपर लीग में 60 गेंद पर जड़ा शतक

SENIOR ANALYST
58   //    04 Aug 2018, 10:33 IST

भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना का किया सुपर लीग में जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। 18 गेंद पर 50 रन बनाने के बाद अब उन्होंने ताबड़तोड़ शतक भी जड़ दिया है। इंग्लैंड में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में वेस्टर्न स्टॉर्म की तरफ से खेलते हुए मंधाना ने सिर्फ 60 गेंद पर शतक बना दिया।

लंकाशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 153 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान और लंकाशायर के लिए खेल रहीं हरमनप्रीत कौर इस मैच में बिना खाता खोले आउट हो गईं। पिछले मैच में उन्होंने शानदार छक्का लगाकर लंकाशायर को जीत दिलाई थी। हरमन भले ही शून्य पर आउट हो गईं हों लेकिन उनके विपक्षी टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने जबरदस्त पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। मंधाना ने 61 गेंद पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 102 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत वेस्टर्न स्टॉर्म ने 153 के लक्ष्य को 18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्टैफनी टेलर 33 रन बनाकर नाबाद रहीं।

टी20 इंटरनेशनल में 5 अर्धशतक लगा चुकीं मंधाना का यह इस टूर्नामेंट में पहला शतक है। मिताली राज के बाद टी20 शतक लगाने वाली वह दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। पिछले मैच में ही मंधाना सिर्फ 18 गेंद पर अर्धशतक जड़कर महिला टी20 के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली क्रिकेटरों की सूची में संयुक्त रूप से पहले नबंर पर आ गई थीं। मंधाना 282 रनों के साथ अभी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी हैं। वह इस प्रतियोगिता में अभी तक 48, 37, 52*, 43*  और 102 रनों की पारियां खेल चुकी हैं। गौरतलब है स्मृति मंधाना भारतीय महिला टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलती हैं और अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं।

 




 

 



 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...