Create

हरमनप्रीत की फॉर्म में वापसी को लेकर भारतीय खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

हरमनप्रीत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए फॉर्म में वापसी की है
हरमनप्रीत ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए फॉर्म में वापसी की है

भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की फॉर्म पिछले काफी समय से खराब चल रही थी और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर किये जाने के सुझाव भी आ रहे थे। हालांकि इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई तथा फॉर्म में वापसी भी की है। इस तरह भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के दौरे पर अपनी पहली जीत दर्ज की।

प्लेयर ऑफ़ द मैच स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत की फॉर्म में वापसी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि वर्ल्ड कप से उनकी फॉर्म में वापसी काफी अहम थी। मंधाना ने कहा,

यह वास्तव में टीम के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था। उसे उन सभी शॉट्स को खेलते हुए देखना अच्छा था जो वह खेल रही थी। मैं बस दूसरे छोर से यह देखकर खुश थी। वर्ल्ड कप में जाने वाली टीम के लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण था कि हम दोनों स्कोर करें और अन्य सभी बल्लेबाजों के साथ आत्मविश्वास हासिल करें।

हरमनप्रीत कौर ने लगभग 12 महीने के बाद अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाया। उन्होंने 66 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाये तथा मंधाना (71 रन) के साथ अहम साझेदारी निभाई। कप्तान मिताली राज ने भी अर्धशतक लगाया। इस तरह भारत ने 252 रन के लक्ष्य को 46 ओवर में हासिल करते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की।

खुश हूं कि वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में लौट आई - स्मृति मंधाना

स्मृति मंधाना के लिए यह दौरा बिलकुल भी आसान नहीं रहा और उनका ज्यादातर समय क्वारंटाइन में गुजरा। चौथे वनडे में उन्हें खेलना का मौका मिला लेकिन सस्ते में ही आउट हो गयीं थी। हालांकि इस मैच में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 84 गेंदों में 9 चौके की मदद से 71 रन की पारी खेली।

अपनी फॉर्म को लेकर बात करते हुए ओपनिंग बल्लेबाज ने कहा,

मेरे ख्‍याल से हमारे गेंदबाजों ने शानदार काम करते हुए उन्‍हें 250 रन के स्‍कोर पर रोका। पिच बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छी थी। सभी बल्‍लेबाजों ने योगदान दिया और हमें अच्‍छी जीत मिली। मैं खुश हूं कि विश्‍व कप से पहले फॉर्म में लौट आई हूं। मेरे ख्‍याल से यह सीरीज विश्‍व कप से पहले पूरी टीम के लिए फायदेमंद रही।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment