Create

स्मृति मंधाना ने वुमेंस बिग बैश लीग में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
स्मृति मंधाना इस वक्त वुमेंस बिग बैश लीग में खेल रही हैं
स्मृति मंधाना इस वक्त वुमेंस बिग बैश लीग में खेल रही हैं

भारतीय महिला टीम (Indian Womens Team) की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टी20 लीग्स में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वुमेंस बिग बैश लीग (WBBL) जैसी टी20 लीग्स में खेलने से खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। मंधाना बीबीएल में इस वक्त सिडनी थंडर की टीम का हिस्सा हैं।

स्मृति मंधाना के अलावा वुमेंस बिग बैश लीग में सात और भारतीय महिला खिलाड़ी भी हिस्सा ले रही हैं। शेफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, पूनम यादव, राधा यादव, ऋचा घोष, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी वुमेंस बिग बैश लीग में खेल रही हैं।

स्मृति मंधाना के मुताबिक इस तरह की लीग्स में खेलने से 2022 में होने वाले वर्ल्ड कप में काफी फायदा होगा। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में उन्होंने कहा "इस साल हमारे पास विंडो था और हमने अपना 14 दिनों का क्वांरटीन पूरा कर लिया था। वापस जाने से अच्छा था कि हम थोड़ा क्रिकेट और खेल लें।"

बीबीएल से वर्ल्ड कप के लिए टीम को काफी फायदा होगा - स्मृति मंधाना

मंधाना ने आगे कहा "हमें आगे वर्ल्ड कप खेलना है और हमारे पास बीबीएल जैसा टूर्नामेंट भी नहीं है। इसलिए इससे हमें फायदा होगा और जो आठ लड़कियां खेल रही हैं उन्हें काफी अनुभव मिलेगा। जब हम भारत के लिए खेलेंगे तो निश्चित तौर पर ये एक्सपीरियंस काफी काम आएगा।"

स्मृति मंधाना कई बार भारत में वुमेंस आईपीएल के आयोजन की बात कह चुकी हैं। उनका कहना है कि बिग बैश की तरह वुमेंस आईपीएल का भी आयोजन होना चाहिए। कुछ महीने पहले उन्होंने कहा था कि हमें पहले कम टीमों के साथ वुमेंस आईपीएल की शुरूआत करनी चाहिए और उसके बाद टीमों की संख्या बढ़ानी चाहिए। वुमेंस क्रिकेट में हमें ज्यादा कंपटीशन या टी20 टूर्नामेंट्स खेलने के लिए नहीं मिलते हैं तो फिर कैसे पता चलेगा कि कितनी गहराई टीम में है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment