भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हुईं स्मृति मंधाना, इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने आखिरी मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया (PIC: BCCI)
भारतीय टीम ने आखिरी मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया (PIC: BCCI)

रविवार को खेले गए 3 मैचों की T20I सीरीज (IND-W vs ENG-W) के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर क्लीन स्वीप होने से खुद को बचा। इस जीत में भारतीय गेंदबाजों की अहम भूमिका रही और इसी वजह से ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने उनकी जमकर तारीफ की।

भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और 20 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर सिर्फ 126 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से श्रेयांका पाटिल और साइका इशाक की स्पिन जोड़ी ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट झटके। 127 के लक्ष्य को भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना के 48 रनों की मदद से एक ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया।

मैच के बाद, स्मृति मंधाना ने टीम की जीत में योगदान देने को लेकर ख़ुशी जताई और कहा कि टेस्ट मुकाबले से पहले जीत हासिल करना अच्छा है। उन्होंने कहा,

पहले दो मैच उस तरह से नहीं हुए जैसा हम चाहते थे। हम जानते थे कि सीरीज गंवाने के बावजूद टेस्ट से पहले यह जीत महत्वपूर्ण होगी। बैक टू बैक गेम शारीरिक दृष्टिकोण से आसान नहीं होते। मैंने शुरुआत में उस तरह से बल्लेबाजी नहीं की जैसी मैं चाहती थी लेकिन आखिर में लय हासिल कर ली। जीत में योगदान देकर वास्तव में खुश हूं।

उन्होंने आगे भारतीय गेंदबाजों की भी प्रशंसा की, साथ ही युवा खिलाड़ी अमनजोत कौर का भी जिक्र किया, जिन्होंने आखिरी में 4 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाकर मैच खत्म किया। मंधाना ने कहा,

हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, उन्हें शायद अंत में 10-15 रन अतिरिक्त मिले लेकिन यह एक अद्भुत गेंदबाजी प्रदर्शन था। यह पिछले मैच जैसा ही विकेट था, लक्ष्य बहुत मुश्किल नहीं था लेकिन हमें वास्तव में खुद को लागू करना था। अमनजोत ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया और हमें जीत दिलाई।

आखिरी मुकाबले में हार के बावजूद इंग्लैंड ने 2-1 से 3 मैचों की T20I सीरीज अपने नाम की। अब इन दोनों टीमों के बीच 14 से 17 दिसंबर के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar