Create
Notifications

"महिला IPL के लिए नींव का काम करेगा विमेंस टी20 चैलेंज"- स्टार भारतीय बल्लेबाज का बड़ा बयान

23 मई से शुरु होगा विमेंस टी20 चैलेंज (Photo Credit: IPL)
23 मई से शुरु होगा विमेंस टी20 चैलेंज (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पिछले कुछ सालों से लगातार महिला क्रिकेट पर काफी ज्यादा ध्यान दे रहा है। महिला क्रिकेट में सुधार लाने की कड़ी में बोर्ड ने विमेंस टी20 चैलेंज की शुरुआत की है। इस टूर्नामेंट का पहला संस्करण 2018 में खेला गया था और अब बोर्ड इसका चौथा संस्करण आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विमेंस टी20 चैलेंज 2022 की शुरुआत सोमवार (23 मई) की रात से हो रही है। टूर्नामेंट शुरु होने से पहले स्टार भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने इसकी जमकर तारीफ की है।

मंधाना ने कहा,

महिला IPL के लिए हमेशा विमेंस टी20 चैलेंज नींव के पत्थर का काम करने वाला था। यही कारण है कि यह जब भी शुरु हुआ है काफी अहम टूर्नामेंट रहा है। हमें महिला क्रिकेट के उस टैलेंट को देखने का मौका मिलता है जो घरेलू क्रिकेट में मौजूद है। महिला IPL के लिए यह काफी अच्छी चीज होने वाली है।

पहले मैच में ही मैदान में होगी मंधाना की टीम

चौथे संस्करण के पहले मैच में ही मंधाना की टीम ट्रेलब्लेजर्स मैदान में होगी। पिछले सीजन मंधाना की टीम चैंपियन रही थी और इस सीजन वे अपना खिताब बचाने की पूरी कोशिश करेंगे। पिछले साल के फाइनल में उन्होंन सुपरनोवाज को मात दी थी और इस साल उन्हीं के खिलाफ अपना सीजन शुरु करेंगे। इस बार का टूर्नामेंट पुणे में खेला जा रहा है।

विमेंस टी20 चैलेंज की शुरुआत दो टीमों के साथ की गई थी जिसे बाद में बढ़ाकर तीन कर दिया गया था। 2020 में टीमों की संख्या चार करने का प्लान था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी ने इस प्लान पर पानी फेर दिया था। बोर्ड ने इस बार भी टीमों की संख्या नहीं बढ़ाई और तीन टीमों के साथ ही टूर्नामेंट आयोजित कर रहे हैं। हालांकि, बोर्ड ने लगातार संकेत दिए हैं कि अगले साल से वे छह टीमों वाले महिला IPL की शुरुआत कर सकते हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...