Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्मृति मन्धाना महिला बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस की ओर से खेलेंगी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:03 IST

Enter caption

महिला बिग बैश लीग टी20 टूर्नामेंट के चौथे संस्करण के लिए तूफानी भारतीय बल्लेबाज स्मृति मन्धाना को होबार्ट हरिकेंस में शामिल किया गया है। इससे पहले वे 2 साल तक ब्रिसबेन हीट का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी पुरानी टीम सिडनी थंडर के साथ अभियान जारी रख सकती है। 

इस वर्ष टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मन्धाना तीसरे स्थान पर हैं। उन्हें हीदर नाईट की कप्तानी में खेलने का मौका मिलेगा। इंग्लैंड में इस साल हुए सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट में स्मृति मन्धाना ने जबरदस्त खेल दिखाया था। उन्होंने 9 मैचों में 421 रन बनाकर टॉप स्थान हासिल किया। यह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के महिला टी20 टूर्नामेंटों में भी सबसे अधिक है। उन्हें इंग्लैंड में प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया, 174 की स्ट्राइक रेट से बनाए गए रनों में 21 छक्के शामिल रहे।

अपने चयन के बारे में मन्धाना ने कहा कि मुझे बहुत ख़ुशी है कि मैं फिर इस टूर्नामेंट में खेलूंगी। ग्रुप की कुछ खिलाड़ियों से मैंने सुना है कि हरिकेंस अच्छी टीम है। 

मन्धाना के अलावा महिला बिग बैश लीग में खेलने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी का नाम हरमनप्रीत कौर हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज में समाप्त हुए टी20 विश्वकप में उन्होंने धुआंधार शतक जड़ा था। बिग बैश लीग में उन्होंने सिडनी थंडर का प्रतिनिधित्व किया है। उम्मीद यही की जा रही है कि उन्हें इसी टीम के साथ खेलने का मौका एक बार फिर मिलेगा। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं ने हाल ही में चौथे बार वर्ल्ड टी20 का ख़िताब जीता है। टीम इंडिया ने इसमें जबरदस्त शुरुआत की थी। टीम सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई। स्मृति मन्धाना का प्रदर्शन वहां कुछ ख़ास नहीं था। हरमनप्रीत कौर ने कुछ उम्दा पारियां खेली थी।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करे

Published 27 Nov 2018, 10:10 IST
Advertisement
Fetching more content...