COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्मृति मन्धाना ने लगाया महिला टी20 इतिहास का रिकॉर्ड अर्धशतक

FEATURED WRITER
56   //    29 Jul 2018, 21:42 IST

भारतीय खिलाड़ी स्मृति मन्धाना महिला टी20 इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गई हैं। इंग्लैंड में चल रही सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट में उन्होंने वेस्टर्न स्टॉर्म की तरफ से खेलते हुए महज 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। उनसे पहले इतनी ही गेंदों पर न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने भी 2015 में फिफ्टी जमाई थी।

मन्धाना की इस पारी की बदौलत उनकी टीम ने बारिश से प्रभावित मैच में निर्धारित 6 ओवर में 2 विकेट से 85 रन बनाए और 18 रन से मैच जीत लिया। लॉफबर्ग लाइटनिंग के खिलाफ खेलते हुए वेस्टर्न स्टॉर्म में पहले बल्लेबाजी की और 6 ओवर में 85/2 के स्कोर पर बारिश शुरू हो गई। मन्धाना इस समय 19 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 52 रन पर खेल रहीं थी। वापस खेल शुरू हुआ तब मैच 6 ओवर का करते हुए विपक्षी टीम को 86 रनों का लक्ष्य दया गया।

लॉफबर्ग ने जवाबी बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 67 रन बनाए और 18 रनों से मैच गंवाया। उनके लिए सोफी डिवाइन ने 21 गेंदों पर नाबाद 46 और रॉसेल हैंस ने 19 रन बनाए। दोनों खिलाड़ी 6 ओवर में आउट नहीं हुईं लेकिन मैच जीतने के लिए आवश्यक आंकड़े पर भी नहीं पहुंच सकीं। मन्धाना इस टूर्नामेंट में बहुत शानदार फॉर्म में हैं और इससे पहले भी एक बार अपने तूफानी अंदाज दिखा चुकी हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...