Create

"टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद से भारतीय टीम में काफी सुधार आया है"

Nitesh
India v Sri Lanka - ICC Women's T20 Cricket World Cup
India v Sri Lanka - ICC Women's T20 Cricket World Cup

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Womens Cricket Team) की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद वुमेंस टीम में काफी सुधार आ गया है। मंधाना ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में भारतीय महिला टीम मेजबानों को कड़ी चुनौती पेश करेगी।

भारतीय महिला टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां पर उन्हें तीन वनडे, तीन टी20 और एक टेस्ट मुकाबला खेलना है। एकमात्र टेस्ट मुकाबला 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक कैनबरा में खेला जाएगा। पिछली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों का सामना टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत हासिल की थी।

भारतीय टीम ने ब्रेक के दौरान अपनी कमियों को दूर किया - स्मृति मंधाना

England v India - Women's Third One Day International
England v India - Women's Third One Day International

हालांकि स्मृति मंधाना का मानना है कि भारतीय टीम उस मैच के बाद अब काफी बेहतर टीम बन गई है और ऑस्ट्रेलियाई टीम को कड़ी चुनौती पेश करेगी।

उन्होंने द स्कूप पोडकास्ट से बातचीत में कहा "टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम में काफी सुधार आ गया है। कोरोना वायरस की वजह से एक लम्बा गैप आ गया और इस दौरान कई सारी खिलाड़ियों को अपनी गेम को समझने का मौका मिला कि उनके अंदर कहां कमी है।"

स्मृति मंधाना के मुताबिक कोविड की वजह से आए ब्रेक के बाद भारतीय टीम धीरे-धीरे अपनी लय पकड़ रही है। उन्होंने आगे कहा "सभी खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस और स्किल पर काफी काम किया है। हम अभी भी मैचों को खेलने के लिए लय में आ रहे हैं। उम्मीद है कि पूरी टीम के लिए सीरीज अच्छा रहेगा।"

आपको बता दें कि स्मृति मंधाना समेत कुछ भारतीय खिलाड़ी हाल ही में इंग्लैंड के द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलती हुई नजर आई थीं। टॉप लेवल की क्रिकेट खेलने से ये खिलाड़ी जरूर लय में होंगी और आगामी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगीं। खुद स्मृति मंधाना भी चाहेंगी कि वो तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment