COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ड्रेसिंग रूम में मच्छरों के काटने से पड़े बीमार

Vinay Pratap
ANALYST
2   //    08 Sep 2018, 11:00 IST

लंबे समय से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन लगभग एक तरह से बंद ही हो चुका है। आतंकवादी हमलों का शिकार होने वाले पाकिस्तान में सभी टीमें खेलने से कतराती हैं। जिसके बाद से आईसीसी भी अपने टूर्नामेंट का आयोजन भी इस देश में करने से बचता है। इस फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक स्थिति पर गहरा असर पड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किस कदर बदहाली का शिकार है, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरान फरहत समेत कई खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में मच्छरों के काटने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, कायदे आजम ट्रॉफी के दौरान 8 खिलाड़ियों को मच्छरों ने काट लिया, जिसके कारण उन सभी खिलाड़ियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। ये सभी खिलाड़ी लाहौर सिटी क्रिकेट मैदान पर मैच खेल रहे थे। यह मैच लाहौर वाइट्स और एसएनजीपीएल के बीच खेला जा रहा था। इस मामले में इमरान ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी हैै। उन्होंने लिखा है 'डायमंड क्रिकेट ग्राउंड में काफी सारे खिलाड़ी मच्छरों के काटने के शिकार हो रहे हैं। उनमें से 8 अस्पताल में भर्ती हैं, क्योंकि ड्रेसिंग रूम और मैदान की हालत ठीक नहीं है।' इस वीडियो में बाथरूम में उचित सफाई की कमी साफ दिखाई पड़ रही है।

 




इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज मिस्बाह उल हक ने भी ड्रेसिंग रूम और ग्राउंड की निंदा की है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है 'यह कोई स्टोर रूम नहीं है। यह एलसीसीए क्रिकेट ग्राउंड का ड्रेसिंग रूम हैं। यहां लाहौर वाइट्स और एसएनजीपीएल के बीच खेला जा रहा है। इसमें 6 टेस्ट खिलाड़ी खेल रहे हैं। मेरा मानना है कि खिलाड़ी इससे बेहतर की उम्मीद करते हैं। आउटफिल्ड और पिच दोनों ही क्रिकेट के अनुरूप नहीं हैं।' इस वीडियो में ड्रेसिंग रूम के जर्जर बाथरूम , खस्ताहाल फर्श और सीलन लग चुकी दीवारें दिखाई पड़ रही हैं।

 



 

Vinay Pratap
ANALYST
scribble off field cricket stuff
Fetching more content...