Create
Notifications

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का समर्थन किया

सौरव गांगुली ने बड़ी बात कही है
सौरव गांगुली ने बड़ी बात कही है
Naveen Sharma

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रोहित शर्मा को टी20 कप्तानी देने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा कि वह इसके हकदार हैं। दादा ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले 4-5 सालों का सबसे निराशाजनक प्रदर्शन बताया है। इसके अलावा भी उन्होंने कई अन्य बातें कही है।

सौरव गांगुली ने बोरिया मजूमदार के कार्यक्रम में कहा कि कप्तान के रूप में रोहित शर्मा ने जो किया है, उससे वह इस पद एक हकदार हैं। मुंबई इंडियंस के साथ पांच खिताब, डेक्कन चार्जर्स के साथ एक ख़िताब और दबाव में उनकी क्षमता के बारे में बताता है। एक बार जब विराट ने फैसला कर लिया कि वह टी20 नेतृत्व का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं, तो वह सबसे अच्छे विकल्प थे। उन्होंने भारत में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर अच्छी शुरुआत की। उम्मीद है कि इस साल हमने जो देखा उससे हम अगले साल भारत के लिए बेहतर परिणाम देखेंगे।

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

इसके अलावा दादा ने यह भी कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में पिछले 4 से 5 साल में हमारा यह सबसे खिराब प्रदर्शन रहा है। गांगुली ने कहा कि ईमानदारी से कहूँ तो हमने चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 और वर्ल्ड कप 2019 में अच्छा किया था। जिस तरह से हम 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेले हैं, मुझे निराशा हुई है। मुझे नहीं पता कि क्या हुआ लेकिन टीम पूरी आजादी के साथ नहीं खेली।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा को टी20 कप्तान बनाने के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में भी नेतृत्व की जिम्मेदारी दे दी गई है। सौरव गांगुली ने इस बारे में पहले भी कहा है कि चयनकर्ताओं को नहीं लगता कि सफेद गेंद क्रिकेट के लिए भारतीय टीम के पास दो कप्तान होने चाहिए। ऐसे में रोहित शर्मा को सफेद गेंद क्रिकेट के दोनों प्रारूप में कप्तान बनाया गया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...