'T20 वर्ल्ड कप 2024 तक रोहित शर्मा को करनी चाहिए कप्तानी’, पूर्व भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान

India Cricket WCup
रोहित शर्मा के सबसे छोटे फॉर्मेट में भविष्य को लेकर लगातार चर्चा हो रही है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां भारत को तीनों फॉर्मेट में अफ्रीकी टीम से भिड़ना है। हालाँकि, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। रोहित को आराम दिए जाने के बाद लगातार यह सवाल उठ रहा है कि क्या वो टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी करेंगे या नहीं। इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि रोहित को कप्तानी करना जारी रखना चाहिए।

एक इवेंट के दौरान रिपोर्टर्स से बात करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को लेकर कहा, ‘उन्हें कप्तान रहना चाहिए क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड कप में शानदार काम किया है। वह एक लीडर है। इसलिए मुझे पूरी उम्मीद है कि वह टी20 वर्ल्ड कप तक टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे।’

सौरव गांगुली का यह बयान रोहित शर्मा के वर्ल्ड कप में शानदार कप्तानी के बाद आया है। दरअसल, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था। टीम ने फाइनल से पहले अपने सभी 10 मुकाबले जीते थे। भारत को कोई भी टीम हरा नहीं पाई थी लेकिन अपनी इस लय को भारतीय टीम फाइनल में बरकरार नहीं रख पाई थी और खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ही यह सवाल उठ रहा था कि क्या रोहित शर्मा भारतीय टीम की टी20 फॉर्मेट में कप्तानी करेंगे या नहीं? रिपोर्ट्स की मानी जाए, तो रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप तक टीम की कमान संभाले रहेंगे। वहीं, बीसीसीआई भी यही चाहती है और रोहित शर्मा इसके लिए राजी भी हो गए हैं। हालाँकि, अभी तक इसको लेकर कुछ भी आधिकारिक रूप से सामने नहीं आया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar