सौरव गांगुली ने घरेलू क्रिकेट सहित कई चीजें स्पष्ट की

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सभी राज्य संघों को आश्वस्त किया है कि कोरोना वायरस से स्थिति ठीक होने के बाद घरेलू क्रिकेट शुरू होगा। हालांकि सौरव गांगुली ने खेल को लेकर किसी विशेष तारीख का ऐलान नहीं किया है। सौरव गांगुली ने राज्य संघों को एक पत्र लिखा और घरेलू क्रिकेट को लेकर स्थिति स्पष्ट की। साधारण दिनों में घरेलू क्रिकेट नवम्बर में शुरू हो जाता है। आईपीएल के अगले साल होने वाले आयोजन की बात भी सौरव गांगुली ने कही है।

सौरव गांगुली ने पत्र में कहा कि घरेलू क्रिकेट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ नवम्बर के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है। बीसीसीआई चाहता है कि परिस्थितियां चाहे तब क्रिकेट शुरू हो और तमाम कोशिशें की जा रही हैं। खिलाड़ियों और अन्य लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा बीसीसीआई के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सफलतम कप्तानों पर एक नजर

सौरव गांगुली ने आगे की योजना बताई

सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के फ्यूचर टूर प्लान में ऑस्ट्रेलिया दौरे का जिक्र किया और कहा कि बोर्ड को लगता है कि कुछ महीनों में कोरोना में सुधार के बाद घरेलू क्रिकेट शुरू होगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। इसके बाद 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी आयोजित करेगा।

 सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा कि अगले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद अप्रैल में आईपीएल का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय महिला टीम के कार्यक्रम पर चर्चा जारी है।

अगले साल आईपीएल की घोषणा होने का मतलब यही हुआ कि नवम्बर में खत्म होने वाला टूर्नामेंट चार महीने बाद अगले साल फिर से अप्रैल में खेला जाएगा। कोरोना वायरस के कारण इस साल होने वाला आईपीएल मार्च की बजाय सितम्बर में हो रहा है। इस साल आईपीएल के लिए सभी टीमें यूएई जा चुकी हैं और वहां बायो सिक्योर्ड बबल में ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। कड़े नियमों का पालन सभी को करना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now