Create

'लॉर्ड्स में करियर समाप्‍त करना एक सपना', झूलन गोस्वामी के संन्यास की पुष्टि करते हुए सौरव गांगुली की बड़ी प्रतिक्रिया 

England v India - Women
झूलन गोस्‍वामी इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आखिरी मैच खेलेंगी
Vivek Goel

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी (Jhulan Goswami) शनिवार को इंग्‍लैंड (England Women Cricket team) के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगी। बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की। भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा व अंतिम वनडे ऐतिहासिक स्टेडियम लॉर्ड्स में खेला जायेगा।

दरअसल, अनुभवी तेज गेंदबाज ने इंग्‍लैंड दौरे से पहले अपने संन्‍यास के बारे में कुछ कहना सही नहीं समझा, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके आखिरी मैच को लेकर कई सवाल उठे। बीसीसीआई चयन समिति ने इंग्‍लैंड दौरे के लिए झूलन का चयन किया और मार्च में न्‍यूजीलैंड में संपन्‍न वनडे विश्‍व कप के बाद पहली बार उनकी टीम में वापसी हुई।

झूलन ने अब तक 203 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया और रिकॉर्ड 253 विकेट लिए। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज ने अपनी आखिरी सीरीज में भी काफी किफायती गेंदबाजी की और भारत की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई।

सौरव गांगुली ने एक इवेंट से इतर कहा, 'मैं झूलन गोस्‍वामी के लिए खुश हूं। मैं बहुत खुश हूं कि उन्‍होंने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय महिला टीम ने अच्‍छा खेला और मैच भी जीता।' गांगुली ने कहा कि उन्‍होंने कप्‍तान हरमनप्रीत कौर सहित टीम की सदस्‍यों से बातचीत करके महिला क्रिकेट के विकास के बारे में इनपुट लिए हैं।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष गांगुली ने कहा, 'झूलन गोस्‍वामी लीजेंड हैं। महिला क्रिकेट के इतिहास में उन्होंने सबसे ज्‍यादा विकेट लिए हैं। वो बंगाल के चकदहा की हैं। मेरा उनके साथ बहुत अच्‍छा रिश्‍ता है। महिला क्रिकेट के विकास के संबंध में मेरी झूलन गोस्‍वामी से काफी बातचीत हुई है। मेरी स्‍मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर से भी बहुत बातचीत हुई है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं झूलन के लिए बहुत खुश हूं। वो करीब 40 साल की हैं। उनका करियर शानदार रहा। प्रत्‍येक पुरुष और महिला खिलाड़ी की जिंदगी में अंत आता है। यही खेल है। मगर झूलन अपनी विरासत छोड़कर जाएंगी। वो आदर्श हैं। वो लॉर्ड्स में अपना करियर समाप्‍त करेंगी और ऐतिहासिक मैदान पर करियर समाप्‍त करना तो सपना है।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...