Create
Notifications

सौरव गांगुली ने बायोपिक की खबर की पुष्टि की, रणबीर कपूर निभा सकते हैं उनका किरदार

सौरव गांगुली पर बायोपिक बनने वाली है
सौरव गांगुली पर बायोपिक बनने वाली है
Vivek Goel
FEATURED WRITER

मौजूदा बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय (India Cricket team) कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंटके जरिये अपनी बायोपिक बनने की पुष्टि कर दी है, जो जल्‍द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अगर खबरों की मानी जाए तो फिल्‍में गांगुली की भूमिका निभाने के लिए रणबीर कपूर रेस में सबसे आगे हैं।

सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, 'क्रिकेट मेरी जिंदगी है। इससे मुझे अपना सिर ऊंचा रखते हुए आगे बढ़ने का विश्‍वास और क्षमता मिली। यह यात्रा हमेशा याद रखने के लिए। उत्‍सुक हूं कि लव फिल्‍म मेरी यात्रा पर बायोपिक बनाएंगे और बड़ी स्‍क्रीन पर इसे लेकर आएंगे।'

सौरव गांगुली की बायोपिक किसी भारतीय क्रिकेटर की जिंदगी पर बनने वाली पांचवीं कहानी है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, एमएस धोनी और मिताली राज पर फिल्‍में बन चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्‍म का बजट 200 करोड़ रुपए से ज्‍यादा है।

सौरव गांगुली की जिंदगी: शानदार मूवी स्क्रिप्‍ट

सौरव गांगुली की जिंदगी अलग हटकर रही है। जहां अधिकांश क्रिकेटर्स बहुत साधारण पृष्‍ठभूमि से आते थे वहीं गांगुली का जन्‍म बहुत अच्‍छे परिवार में हुआ था।

सौरव गांगुली को अपने शुरूआती दिनों में ही कोलकाता की सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट एकेडमी में खेलने का मौका मिला था। उन्‍होंने कोलकाता के सर्वश्रेष्‍ठ कॉलेजों में से एक में पढ़ाई की थी। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली को टीम में जीत की ललक पैदा करने के लिए जाना जाता है। गांगुली के नेतृत्‍व में भारत में विदेश में मैच जीतना शुरू किए, जो पहले बहुत मुश्किल काम लगते थे।

सौरव गांगुली ने भारतीय टीम की कमान तब संभाली, जब भारतीय क्रिकेट फिक्सिंग के जाल में फंसा हुआ था और लोगों का इस खेल पर से विश्‍वास उठा रहा था। सौरव गांगुली ने फिर अपनी कप्‍तानी में ऐसी टीम का निर्माण किया, जिसमें से अधिकांश क्रिकेटर आगे चलकर खेल के लीजेंड बने।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 15 सालों में 11,000 से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाए। गांगुली ने उतार-चढ़ाव भरे करियर में कभी हार नहीं मानी और अब वह बीसीसीआई के अध्‍यक्ष बन गए हैं।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now