लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

सौरव गांगुली ने मैदान में वापसी से इंकार किया
सौरव गांगुली ने मैदान में वापसी से इंकार किया

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) को अपने उद्धघाटन सीजन में काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी और भारत में इसे काफी पसंद किया गया था। टूर्नामेंट के पहले सीजन के सफल आयोजन के बाद आयोजन दूसरे सीजन के साथ वापसी के लिए तैयार हैं। इस सीजन हमें वीरेंदर सहवाग समेत कई बड़े नाम खेलते हुए देखने को मिलेंगे। हालांकि, बुधवार को रिपोर्ट्स आईं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganuly) भी इस सीजन नजर आने वाले हैं और इसके बाद से ही चर्चाओं का दौर शुरू हुआ।

इस बीच गांगुली ने अब खुद रिपोर्ट्स को लेकर अपना रूख साफ़ किया और उन्होंने वापसी से इंकार कर दिया। पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने ने कहा,

मैं किसी लीजेंड्स लीग का हिस्सा नहीं हूं। खबर सच नहीं है।

2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले गांगुली क्रिकेट में वापसी करने से दूर रहे। 2015 में, गांगुली ने यूएसए लास्टर्स और वार्न के वारियर्स के बीच तीन प्रदर्शनी मैचों में भाग लिया, लेकिन उनकी उपस्थिति बहुत सीमित रही है। जबकि अधिकांश रिटायर्ड खिलाड़ी या तो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ और अन्य लीग में खेल रहे हैं। वहीं गांगुली मैदान के बाहर व्यस्त रहे। उन्होंने आईपीएल में कोचिंग में भी हाथ आजमाया और पिछले कुछ सालों से बीसीसीआई अध्यक्ष पद की भूमिका संभाल रहे हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में कई बाड़े नाम आएंगे नजर

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आयोजन सितम्बर में ओमान के मस्कट में होना है। 20 सितंबर से 10 अक्टूबर 2022 तक दूसरे सीज़न के साथ वापस आया है, जिसमें 4 निजी स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी शामिल होंगी। टूर्नामेंट के लिए वीरेंदर सहवाग, शेन वॉटसन, इयोन मॉर्गन, इरफान पठान, यूसुफ पठान, हरभजन, मुरलीधरन, मोंटी पनेसर, ब्रेट ली जैसे कई प्रतिष्ठित खिलाड़ियों ने लीजेंड्स लीग ऑफ क्रिकेट के दूसरे सीजन के लिए अपनी भागीदारी की पुष्टि कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now